trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11667302
Home >>Rajsamand

राजसमंद: भाजपा समर्थित पार्षद चम्पालाल कुमावत गिरफ्तार,ससुर की बेटी बताकर जारी करवाया जन्म प्रमाण पत्र

राजसमंद न्यूज: भाजपा समर्थित पार्षद चम्पालाल कुमावत को गिरफ्तार किया गया है. भाजपा समर्थित पार्षद चम्पालाल कुमावत ने ससुर की बेटी बताकर जन्म प्रमाण पत्र जारी करवाया. मा्मले की जांच की जा रही है.  

Advertisement
राजसमंद: भाजपा समर्थित पार्षद चम्पालाल कुमावत गिरफ्तार,ससुर की बेटी बताकर जारी करवाया जन्म प्रमाण पत्र
Stop
Devendra Sharma|Updated: Apr 25, 2023, 01:01 PM IST

Rajsamand: राजसमंद नगर परिषद के वार्ड संख्या 20 से भाजपा समर्थित पार्षद चम्पालाल कुमावत को कांकरोली पुलिस ने गिरफ्तार किया है. थानाधिकारी दुर्गा प्रसाद दाधीच ने बताया कि धोईन्दा निवासी चम्पालाल कुमावत ने अपनी तीसरी संतान को लेकर तथ्य छिपाने की नियत से अपने ससुर के साथ मिली भगत कर अपनी पुत्री का जन्म प्रमाण पत्र अपने ससुर की पुत्री के रूप में बनाकर नगर परिषद से झूठा जन्म प्रमाण पत्र जारी करवाया. 

दाधीच ने बताया कि 17 जनवरी 2023 को कोर्ट के आदेश से चम्पालाल कुमावत निवासी धोईन्दा, भगवानलाल कुमावत निवासी सनवाड़, झमकू बाई पत्नि भगवानलाल कुमावत, ललिता देवी पत्नि चम्पालाल कुमावत और रामचन्द्र यादव के खिलाफ प्रार्थी मनिष कुमार गौरवा ने मामला दर्ज करवाया. 

जिसमें बताया कि आरोपी चम्पालाल कुमावत ने नगर परिषद के चुनाव के दौरान प्रस्तुत किए गए शपथ पत्र में दो पुत्रियों की जानकारी दी थी. लेकिन चुनाव के बाद 10 अगस्त 2022 को धोईन्दा स्थित एक निजी क्लिनिक पर उनकी पत्नि ने एक बेटी को जन्म दिया. ऐसे में आरोपी चम्पालाल के तीन संतान होने के बाद अपने पार्षद की कुर्सी जाने के डर सताने लगा.

जिस पर आरोपी ने अपनी पुत्री का जन्म प्रमाण पत्र अपने ससुर भगवानलाल की पुत्री बताकर उनके नाम से कूटरचित दस्तावेज तैयार कर नगर परिषद से झूठा जन्म प्रमाण पत्र जारी करवा लिया. पुलिस ने जांच करने के बाद आरोपी चम्पालाल कुमावत को गिरफ्तार किया. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. साथ ही पूछताछ जारी है.

यह भी पढ़ें- महंगाई राहत कैंप में BJP विधायक के हंगामे का एक और Video वायरल, केस दर्ज

यह भी पढ़ें- सीकर पहुंचे सत्यपाल मलिक ने राजे की पैरवी, कहा- CM उम्मीदवार बनी तो BJP के जीत के चांस ज्यादा

ये भी पढ़ें- सीकर पहुंचे सत्यपाल मलिक ने राजे की पैरवी, कहा- CM उम्मीदवार बनी तो BJP के जीत के चांस ज्यादा

Read More
{}{}