Home >>Rajsamand

राजसमंद सांसद दीया कुमारी ने जिले में बिपरजॉय तूफान से प्रभावित इलाकों का लिया जायजा

Rajsamand News: राजसमंद की सांसद दीया कुमारी तीन दिवसीय राजसमंद जिले के प्रवास पर हैं. इस दौरान वह जिले में आयोजित हो रहे विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत कर रही हैं. तो वहीं जिले में बिपरजॉय तूफान की वजह से कुछ इलाकों में आई आफत का भी मौके पर पहुंचकर जायजा ले रही हैं.   

Advertisement
राजसमंद सांसद दीया कुमारी ने जिले में बिपरजॉय तूफान से प्रभावित इलाकों का लिया जायजा
Stop
Devendra Sharma|Updated: Jun 22, 2023, 12:52 AM IST

Rajsamand: राजसमंद की सांसद दीया कुमारी तीन दिवसीय राजसमंद जिले के प्रवास पर हैं. इस दौरान वह जिले में आयोजित हो रहे विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत कर रही हैं. तो वहीं जिले में बिपरजॉय तूफान की वजह से कुछ इलाकों में आई आफत का भी मौके पर पहुंचकर जायजा ले रही हैं. बता दें कि बिपरजॉय तूफान के असर के चलते राजसमंद जिले के छापर खेड़ी गांव में पानी भर गया था. तो वहीं आज सांसद दीया कुमारी ने गांव में पहुंचकर ग्रामीणों की समस्याओं को गंभीरता से सुना. 

पानी की निकासी ना होना गंभीर मामला- दीया कुमारी

मौके पर निरीक्षण के दौरान देखा कि अभी भी गांव से इस पार से उस पार जाने वाली पुलिया पर पानी तेजी से बह रहा है. ऐसे में लोग अभी भी जान जोखिम में डालकर मार्ग को पार कर रहे हैं. तो वहीं जी मीडिया से वार्ता के दौरान सांसद दीया कुमारी ने कहा कि तूफान का असर खत्म होने के बाद और दो दिन पहले हुई बारिश का पानी अभी भी पुलिया के उपर से निकल रहा है, यह एक गंभीर मामला है. 

यहां की स्थिति देखते हुए छापर खेड़ी गांव में किसी भी फंड से पुलिया का निर्माण जल्द से जल्द होना चाहिए. इसके लिए मैं राजसमंद कलेक्टर नीलाभ सक्सेना से मुलाकात करूंगी. तो ग्रामीणों ने बताया कि मानसूम के समय भी इसी प्रकार की दिक्कत होती है. 

मानसून के दौरान लोगों को जोखिम

मानसून के दौरान यहां के लोगों को जान जोखिम में डालकर यह मार्ग पार करना पड़ता है. इस दौरान राजसमंद भाजपा जिलाध्यक्ष मानसिंह बारहठ, विधायक सुरेंद्र सिंह, भाजपा जिला उपाध्यक्ष अशोक रांका, नर्बदा शंकर पालीवाल, पसूंद सरपंच अयन जोशी, गणेश पालीवाल, भाजपा जिला मंत्री महेंद्र सिंह चौहान सहित कई भाजपा नेता साथ में मौजूद रहे. आपको बता दें कि पूर्व में कलेक्टर और एसपी ने ट्रैक्टर पर बैठकर इस गांव का मौका मुआयना किया था. 

राजसमंद पुलिस अधीक्षक ने दिए निर्देश

छापरखेड़ी गांव में जल भराव की सूचना पर राजसमंद कलेक्टर नीलाभ सक्सेना और राजसमंद पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी ने संबंधित अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे थे और ट्रैक्टर पर बैठकर क्षेत्र का मौका मुआयना किया था और संबंधित अधिकारियों को जल्द से जल्द गांव से पानी को बाहर निकालने के निर्देश दिए थे. वहीं बताया जा रहा है कि छापरखेड़ी पुलिया के पास मार्बल का वेस्टेज पटका हुआ है इसके कारण पानी के निकासी की जगह नहीं है.

यह भी पढ़ें...

रथ यात्रा की धूम, भगवान जगन्नाथ का रथ खींचने के लिए देशभर से उमड़े श्रद्धालु

{}{}