trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11661178
Home >>Rajsamand

Rajsamand News: विधायक सुदर्शन सिंह रावत की मेहनत रंग लाई, देवगढ़ में खुलेगा नवीन जिला सैनिक कल्याण कार्यालय

राजसमंद जिले के देवगढ़ (भीम) में नवीन जिला सैनिक कल्याण कार्यालय खोला जाएगा. इसके लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कार्यालय संचालन के लिए सात पद सृजित करने व आवश्यक संसाधनों की उपलब्धता के प्रस्ताव को मंजूरी दी है. ऐसे में आमजन व सैनिक परिवार ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और विधायक सुदर्शन सिंह रावत का आभार जताया है. 

Advertisement
Rajsamand News: विधायक सुदर्शन सिंह रावत की मेहनत रंग लाई, देवगढ़ में खुलेगा नवीन जिला सैनिक कल्याण कार्यालय
Stop
Devendra Sharma|Updated: Apr 20, 2023, 08:09 PM IST

Rajsamand News: पूर्व सैनिकों व उनके आश्रितों और शहीद सैनिकों के आश्रितों को बेहतर सुविधाएं मिले इसके लिए राजसमंद के भीम से विधायक सुदर्शन सिंह रावत लगातार प्रयासरत थे और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से देवगढ़ भीम में नवीन जिला सैनिकल कल्याण कार्यालय खोलने की मांग कर रहे थे. इस पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वर्ष 2023-24 के बजट में कार्यालय खोलने के लिए घोषणा की थी तो वहीं उन्होंने अब नवीन जिला सैनिक कल्याण कार्यालय खोलने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. ऐसे में आमजन व सैनिक परिवार ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और विधायक सुदर्शन सिंह रावत का आभार जताया है. 

बता दें कि राजसमंद जिले के देवगढ़ (भीम) में नवीन जिला सैनिक कल्याण कार्यालय खोला जाएगा. इसके लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कार्यालय संचालन के लिए सात पद सृजित करने व आवश्यक संसाधनों की उपलब्धता के प्रस्ताव को मंजूरी दी है. इन पदों में जिला सैनिक कल्याण अधिकारी, सहायक प्रशासनिक अधिकारी, वरिष्ठ व कनिष्ठ सहायक सहित सात पद शामिल हैं. 

ये भी पढ़ें- Dausa News:दौसा जिले के 11 स्कूलों का पीएमश्री योजना के तहत होगा कायापलट, जानें किन स्कूलों का हुआ चयन

कार्यालय खुलने से क्षेत्र के पूर्व सैनिकों व उनके आश्रितों और शहीद सैनिकों के आश्रितों को नजदीक ही बेहतर सुविधाएं मिल सकेंगी। बता दें कि राजसमंद जिले में भूतपूर्व सैनिकों, युद्ध वीरांगना, पूर्व सैनिकों की विधवाओं एवं उनके आश्रितों की अनुमानित संख्या 17 हजार 550 है. इनमें तहसील भीम एवं देवगढ़ की संख्या 64 प्रतिशत है। इसके लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वर्ष 2023-24 के बजट में कार्यालय खोलने के लिए घोषणा की थी.

Read More
{}{}