trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11216728
Home >>Rajsamand

मां को पूरी श्रद्धा के साथ काठ की नाव में करवाया नौका विहार, दिखा अनूठा नजारा

राजसमंद जिला मुख्यालय के कांकरोली के पुराना बस स्टैण्ड स्थित मां राठासेण मंदिर में निर्जला एकादशी के मौके पर पारंपरिक नाव के मनोरथ का आयोजन किया गया.

Advertisement
मां को पूरी श्रद्धा के साथ काठ की नाव में करवाया नौका विहार, दिखा अनूठा नजारा
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jun 12, 2022, 09:48 AM IST

Rajsamand: राजसमंद जिला मुख्यालय के कांकरोली के पुराना बस स्टैण्ड स्थित मां राठासेण मंदिर में निर्जला एकादशी के मौके पर पारंपरिक नाव के मनोरथ का आयोजन किया गया.

यह भी पढ़ें-क्या आप जानते हैं दूध पीने का सही समय, जानिए दूध के फायदे और नुकसान

पिछले दो वर्षों से कोरोना गाइड लाइन के चलते इस कार्यक्रम को सांकेतिक तौर विराम लगा रखा था, लेकिन इस वर्ष राहत मिलने के बाद इसे भव्य रूप से आयोजित किया गया. जिसमे मंदिर परिसर में चारों तरफ से दीवार बनाकर पानी रखा गया और उसमें नाव उतारकर माता के स्वरूप को श्रृंगारितकर विराजित किया गया. बता दें कि राठासेण मंदिर कमेटी अध्यक्ष हरगोविन्द पालीवाल के निर्देशन मे आम श्रद्धालुओं के लिये माता के दर्शन खोले गये. आकर्षक विद्युत सज्जा के साथ मंदिर मे माता को नाव में विराजितकर विहार करवाया गया. 

स्थानीय श्रद्धालुओं के साथ राजनगर-कांकरोली मार्ग से गुजरने वाले श्रद्धालुओं ने भी इस अनूठे नजारे का लुत्फ उठाया. महाआरती के बाद कमेटी द्वारा प्रसाद का वितरण किया गया. आपको बता दें कि कांकरोली के बस स्टैंड पर बना मां राठासेण का मंदिर अति प्राचीन होने के साथ-साथ सभी समाजों और वर्गों की आस्था का केन्द्र रहा है.

Reporter- devendra sharma

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Read More
{}{}