trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12144357
Home >>Rajsamand

Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव को लेकर राजसमंद जिला प्रशासन की तैयारियों को लेकर बैठक, कहा- कोई लापरवाही नहीं होगी स्वीकार

लोकसभा चुनाव-2024: राजसमंद जिला प्रशासन की तैयारियां का जायजा लेने के लिए समीक्षा बैठक की गई. जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर डॉ. भंवरलाल ने ली सभी प्रकोष्ठों के प्रभारियों, अतिरिक्त प्रभारियों एवं सह प्रभारियों की बैठक ली.

Advertisement
Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव को लेकर राजसमंद जिला प्रशासन की तैयारियों को लेकर बैठक, कहा- कोई लापरवाही नहीं होगी स्वीकार
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Mar 06, 2024, 11:49 PM IST

लोकसभा चुनाव-2024: राजसमंद जिला प्रशासन की तैयारियां का जायजा लेने के लिए समीक्षा बैठक की गई. जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर डॉ. भंवरलाल ने ली सभी प्रकोष्ठों के प्रभारियों, अतिरिक्त प्रभारियों एवं सह प्रभारियों की बैठक ली.

आचार संहिता के लागू होने से लेकर मतदान एवं मतगणना तक की व्यवस्थाओं की समीक्षा बैठक आयोजित की गई.
इस दौरान जिला कलेक्टर ने कहा कि सभी विभाग टीम भावना से काम करते हुए शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराएं. सभी अधिकारी आपसी समन्वय रखें, सूचनाओं का समय समय पर आदान प्रदान करते रहें, कोई भी समस्या होने पर तत्काल अवगत कराएं.

बैठक में सभी उपखंड अधिकारियों तथा पुलिस के अधिकारियों से अपने-अपने क्षेत्रों में चुनाव के मद्देनजर की गई तैयारियों और संवेदनशील बूथों को लेकर की जा रही कार्यवाही के संबंध में जानकारी ली गई. जिला निर्वाचन अधिकारी ने अधिकारियों को मतदान केन्द्रों का संयुक्त निरीक्षण करने, क्रिटीकल मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर सतत निगरानी करने के लिए निर्देशित किया.

ये भी पढ़ें- Si Paper Leak Case: राजस्थान में ऐसे हुआ SI भर्ती परीक्षा 2021 का पेपर लीक, अभी कई चेहरे बेनकाब होना बाकी

साथ ही वल्नेरेबल पोकेट्स क्षेत्रों में विशेष भ्रमण कर कॉन्फिडेंस बिल्डिंग करने व भयग्रस्त मतदाताओं का चिन्हिकरण करने एवं कार्ययोजना तैयार करने के लिए निर्देशित किया. 

चुनाव को पूरी तरह गंभीरता से लेने का निर्देश दिए. इस दौरान कोई लापरवाही स्वीकार नहीं होगी. उप जिला निर्वाचन अधिकारी बृजमोहन बैरवा, मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद हनुमान सिंह राठौड़, नाथद्वारा मंदिर मंडल सीईओ, उपखंड अधिकारी अर्चना बुगालिया सहित अन्य स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे.

 

 

 

Read More
{}{}