Home >>Rajsamand

Krishna Janmashtami 2023: भगवान चारभुजा नाथजी मंदिर में कल मनाया गया जन्माष्टमी पर्व, प्रभु को 21 तोपों से दी जाएगी सलामी

Krishna Janmashtami 2023: राजस्थान के राजसमंद जिले में स्थित भगवान चारभुजा नाथजी मंदिर में कल जन्माष्टमी पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया गया. भगवान चारभुजा नाथजी के दर्शन के लिए मंदिर में देर रात तक बड़ी तादाद में श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा, तो वहीं राजसमंद में स्थित द्वारिकाधीश मंदिर और नाथद्वारा में स्थित श्रीनाथजी मंदिर में आज जन्माष्टमी पर्व मनाया जा रहा है.

Advertisement
Krishna Janmashtami 2023: भगवान चारभुजा नाथजी मंदिर में कल मनाया गया जन्माष्टमी पर्व, प्रभु को 21 तोपों से दी जाएगी सलामी
Stop
Devendra Sharma|Updated: Sep 07, 2023, 01:10 PM IST

Krishna Janmashtami 2023: राजस्थान के राजसमंद जिले में स्थित भगवान चारभुजा नाथजी मंदिर में जन्माष्टमी पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया गया. भगवान चारभुजा नाथजी के दर्शन के लिए मंदिर में देर रात तक बड़ी तादाद में श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा, तो वहीं राजसमंद में स्थित द्वारिकाधीश मंदिर और नाथद्वारा में स्थित श्रीनाथजी मंदिर में आज जन्माष्टमी पर्व मनाया जा रहा है.

श्रीद्वारकाधीश-श्रीनाथजी मंदिर में प्रभु के दर्शन के लिए अभी से ही श्रद्धालु का मंदिरों में आने का सिलसिला शुरू हो गया. बता दें कि नाथद्वारा स्थित श्रीनाथजी मंदिर में आज जन्माष्टमी और कल नंद महोत्सव मनाया जाएगा. बता दें कि लगभग 351 वर्षों से श्रीनाथजी मंदिर में अनूठी परम्पराओं का निर्वाह किया जा रहा है. हालांकि पुष्टिमार्गीय परंपरानुसार श्रीनाथजी की सेवा ठाठ बाट से की जाएगी.

ये भी पढ़ें- खड़गे की दो टूक- राजस्थान में अभी गहलोत ही कप्तान, BJP और परिवारवाद पर ये बोल गए कांग्रेस अध्यक्ष

जन्माष्टमी पर सुबह 4:45 बजे पंचामृत स्नान व मंगला आरती के दर्शन हुए. जिसके बाद प्रभु को राजभोग दिन में 2:15 बजे लगाया जाएगा. वहीं प्रतिवर्ष की भांति जागरण के दर्शन 9 बजे से अर्धरात्रि 12 बजे तक होंगे, तो वहीं रात्रि 12 बजे जन्म की खुशियां स्थानीय रिसाला चौक में 21 तोपों की सलामी दे कर मनाई जाएगी. बता दें कि मंदिर में साज सज्जा, लाइटिंग डेकोरेशन की हुई है. साथ ही परंपरानुसार 21 तोपों की सलामी रात्रि 12 बजे दी जाएगी.

{}{}