trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11744678
Home >>Rajsamand

Rajsamand: राजसमंद में नदियों और बांध का बढ़ा जल स्तर,डीएम और एसपी निकले दौरे पर

Rajsamand: राजसमंद में बिपरजॉय तूफान का असर सौफ तौर पर देखा जा सकता है.नदियों और बांध का जल स्तर बढ़ चुका है.लेकिन थोड़ा राहत की बात यह है कि बारिश बंद हो चुकी है.आज भी कलेक्टर सक्सेना और एसपी जोशी निकले दौरे पर.  

Advertisement
Rajsamand: राजसमंद में नदियों और बांध का बढ़ा जल स्तर,डीएम और एसपी निकले दौरे पर
Stop
Devendra Sharma|Updated: Jun 19, 2023, 05:36 PM IST

Rajsamand: राजसमंद जिले में बिपरजॉय तूफान का असर देखने को मिला है. इस तूफान की वजह से पूरे जिले में अब तक चार लोगों की मौत की जानकारी सामने आई है. तो वहीं, बिपरजॉय तूफान के असर के चलते राजसमंद जिले की तमाम नदियों और बांध का जल स्तर बढ़ गया है. जिसके चलते प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है, और नदियों और बांध के पास जाने से लोगों को मना किया हुआ है.

 तो वहीं छापरखेड़ी गांव में जल भराव की सूचना पर राजसमंद कलेक्टर नीलाभ सक्सेना और राजसमंद पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी संबंधित अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे.ट्रैक्टर पर बैठकर क्षेत्र का मौका मुआयना किया और संबंधित अधिकारियों को जल्द से जल्द गांव से पानी को बाहर निकालने के निर्देश दिए.बता दें कि इसके बाद कलेक्टर सक्सेना और एसपी जोशी देसूरी की नाल पहुंचकर यहां का भी जायजा लिया.

ट्रेनों का बदला रूट
बिपरजॉय की वजह से ट्रेनों के मार्ग में भी बदलाव देखने को मिला है. भारतीय रेल ने कई ट्रनों के रूट में जरूरी बदलाव किया है.जोधपुर- साबरमती एक्सप्रेस, भगत की कोठी-दादर एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनों का संचालन बंद किया है.जबकि  बीकानेर-दादर, बाड़मेर-बांद्रा टर्मिनस समेत कई ट्रेनें रूट बदलकर पटरी पर दौड़ रही हैं.ऐसे में जो लोग गुजरत में फंसे हैं, उनको यहां पहुंचने में दिक्कत हो रही है.

ये भी पढ़ें- Biporjoy Big Effect: बिपरजॉय ने फन को प्रॉब्लम में बदला, ट्रेन, फ्लाइट रद्द, होटलों में कैद पर्यटक

 

 

Read More
{}{}