trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11319487
Home >>Rajsamand

राजसमंद में भाजपा ने दुग्ध उत्पादक सहकारी समिति के चुनाव में लगाए धांधली के आरोप

राजसमंद जिला भाजपा ने आरोप लगाया है कि चेयरमैन बनाने के लिए कुछ समितियों पर दुग्ध संग्रहण वाहन के ड्राईवरों को अध्यक्ष बनाकर मतदान में भाग दिलवाया गया.

Advertisement
राजसमंद में भाजपा ने दुग्ध उत्पादक सहकारी समिति के चुनाव में लगाए धांधली के आरोप
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Aug 25, 2022, 09:55 PM IST

Rajsamand: राजसमंद दुग्ध उत्पादक सहकारी समिति संघ लि. के लिए चुनाव को लेकर राजसमंद जिला भाजपा ने धांधली और पद का दुरूपयोग का आरोप लगाया है. राजसमंद जिलाध्यक्ष मानसिंह बारहठ की निगरानी में राजसमंद कलेक्टर नीलाभ सक्सेना को ज्ञापन सौंपा गया, जिसमें कहा गया कि अधिकारियों द्वारा पद का दुरूपयोग किया गया है. बता दें कि राजसमन्द जिला रजिस्ट्रार आलोक चौधरी और राजसमंद दुग्ध उत्पादक सहकारी समित्ति संघ लि. के डीएम नटवर सिंह चुण्डावत जो वर्तमान में राजसमन्द दुग्ध उत्पादक सहकारी समिति संघ लि .के निर्वाचन अधिकारी हैं, कहा गया है कि राजसमंद दुग्ध उत्पादक सहकारी समिति संघ लि. के डीएम द्वारा अपने पद का दुरूपयोग कर जिले में नई प्राथमिक दुग्ध उत्पादक समित्तिया खोली गईं.

जहां आज तक न तो कोई सेन्टर है, न मशीनरी. न वहां कोई दुध संग्रहण हो रहा है. सिर्फ उनको मतदान का अधिकार देकर व्यक्ति विशेष को राजसमंद दुग्ध उत्पादक सहकारी समिति संघ लि. का चेयरमैन बनाने के लिए कुछ समितियों पर दुग्ध संग्रहण वाहन के ड्राईवरों को अध्यक्ष बनाकर मतदान में भाग दिलवाया गया. पहले जो प्राथमिक दुग्ध समितियां चल रही हैं, वहां से अभी भी 700 से 900 लीटर दूध संग्रहण होकर समिति को दे रहे हैं. जिले में लगभग 11 समितियां हैं जिन्होंने 22 अगस्त 2022 को राजसमंद दुग्ध उत्पादक सहकारी समिति संघ लि. कार्यालय पर आपत्तियां भी दर्ज कराई गईं. वहीं, भाजपा की तरफ से बनाये गए संयोजक जवाहर लाल जाट ने कहा कि इस चुनाव को निरस्त करा जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें. इस अवसर पर पूर्व विधायक बंशी लाल खटीक, जिला महामंत्री गोपाल कृष्ण पालीवाल, जिला मंत्री प्रदीप खत्री, अरविंद सिंह भाटी, खुशकमल कुमावत, भेरू लाल नंदवाना, कमलेश कोठारी, विनोद जोशी, उत्तम खींची और धीरज पुरोहित उपस्थित रहे.

Reporter- Devendra sharma

 

ये भी पढ़ेंबारां में कालीसिंध नदी के उफान से एनएच 27 की सेफ्टीवॉल टूटी, 700 लोग रेस्क्यू, भगवान की आरती भी मंदिर के बाहर

Rajasthan Covid Update: सतीश पूनिया हुए कोविड पॉजिटिव, बुधवार को कोरोना के मिले 495 नए मरीज

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Read More
{}{}