Home >>Rajsamand

राजसमंद जिला कलेक्टर के दौरे के तुरंत बाद बजरी माफिया फिर हुए सक्रिय,पीपल और बड़ के आधा दर्जन पेड़ उखाड़े

Rajsamand News: आमेट के चंद्रभागा नदी तट के आधारशिला माताजी मंदिर के पास वाले खेतों की जमीन को बजरी माफिया नहीं छोड़ रहे हैं. बजरी माफिया बजरी के लिए जमीन से हरे भरे, बड़े-बड़े पेड़ों को उखाड़ रहे हैं. 

Advertisement
राजसमंद जिला कलेक्टर के दौरे के तुरंत बाद बजरी माफिया फिर हुए सक्रिय,पीपल और बड़ के आधा दर्जन पेड़ उखाड़े
Stop
Devendra Sharma|Updated: Jun 12, 2024, 05:58 PM IST

Rajsamand News: कुछ दिन पूर्व राजसमंद कलेक्टर डॉ. भंवरलाल के आमेट इलाके का दौरा किया था. कलेक्टर के दौरे की भनक पड़ते ही आमेट के बजरी माफिया लुप्त हो गए थे. तो वहीं कलेक्टर के दौरे के तुरंत बाद अब फिर से बजरी माफिया सक्रिय हो गए हैं.

बता दें कि आमेट के चंद्रभागा नदी तट के आधारशिला माताजी मंदिर के पास वाले खेतों की जमीन को यह बजरी माफिया नहीं छोड़ रहे हैं. यह बजरी माफिया बजरी के लिए जमीन से हरे भरे, बड़े-बड़े पेड़ों को उखाड़ रहे हैं. वहीं इसको लेकर किसान नंदलाल सुथार और भगवान लाल ने बताया है कि हमारे खेतों के पास से बजरी निकाली जा रही है और नीम, पीपल और बड़ के लगभग आधा दर्जन पेड़ों को उखाड़ दिया गया है.

किसानों ने बताया कि लगभग 15 फीट तक की गहराई तक के गड्ढे करते हुए यह बजरी माफिया बजरी को निकाल रहे हैं. ऐसे में नदी के पास बने हुए एनीकट के पास खुदाई करने से एनीकट के टूटने का भी खतरा बना हुआ है. 

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले राजसमंद कलेक्टर ने आमेट का दौरा किया था. उस दौरान खनिज विभाग के अधिकारियों सहित संबंधित विभाग के अधिकारी भी मौजूद थे,लेकिन इन बजरी माफियाओं द्वारा तुरंत सक्रिय होने के बाद खनिज विभाग और पुलिस विभाग बेखबर बना हुआ है.

{}{}