trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11330022
Home >>Rajsamand

Rajsamand: राजसमंद के अरविंद स्टेडियम में गणपति बप्पा की प्रतिमा का जोरदार स्वागत

कोरोना महामारी के चलते दो साल बाद इस बार आयोजित हो रहे, गणपति महोत्सव में श्रद्धालुओं का उत्साह चरम पर है.

Advertisement
Rajsamand: राजसमंद के अरविंद स्टेडियम में गणपति बप्पा की प्रतिमा का जोरदार स्वागत
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Sep 01, 2022, 12:44 PM IST

Rajsamand: राजसमंद नगर परिषद की ओर से कोरोना महामारी के चलते दो साल बाद इस बार आयोजित हो रहे, गणपति महोत्सव में श्रद्धालुओं का उत्साह चरम पर है, महोत्सव के तहत पहले दिन गणेश चतुर्थी पर गणपति प्रतिमा को धूमधाम से लाकर विधि-विधान से स्थापित किया गया.

बता दें कि अरविंद स्टेडियम में आयोजित हो रहे महोत्सव के दौरान राजनगर में मोलेला से लाई गई गणपति बप्पा की प्रतिमा का श्रद्धालुओं ने जोरदार स्वागत किया. इसके बाद गणपति बप्पा मोर्या के गगनभेदी जयकारों के साथ प्रतिमा को राजनगर के मुख्य मार्गों से होकर महोत्सव स्थल अरविंद स्टेडियम ले जाया गया.

यह भी पढ़ें: राजस्थान के 1 करोड़ 35 लाख परिवारों को मिलेगा फ्री मोबाइल और 3 साल के लिए फ्री इंटरनेट- सीएम गहलोत

इसमें मुख्य प्रतिमा के साथ ही राजनगर में हर मोहल्लों में स्थापित होने वाली गणपति प्रतिमाएं भी शामिल थीं. पूरे मार्ग में श्रद्धालु बप्पा के भजनों पर पूरे भाव के साथ नाचते-गाते चल रहे थे. मार्ग में श्रद्धालुओं ने भी पुष्प वर्षा करते हुए गजानंदजी का स्वागत किया. इसके बाद अरविंद स्टेडियम पहुंचने पर प्रतिमा के आकर्षक सजे-धजे पाण्डाल में बनाए गए स्टेज पर विधि-विधान से पूजा-अर्चना करते हुए स्थापित किया गया.

इस दौरान नगर परिषद सभापति अशोक टांक, उप सभापति चुन्नीलाल पंचोली, पार्षद हेमंत रजक, हेमंत गुर्जर, कमलेश पहाडिय़ा, प्रमोद रैगर, दीपक शर्मा, चंपालाल माली, रोहित मीणा, हिम्मत कीर, आशीष पालीवाल, प्यारचंद खटीक, उत्तम खींची, पीरू खींची, शंकरलाल खटीक, दिनेश पहाडिय़ा, राजु खटीक के साथ ही पूर्व चेयरमैन दिनेश पालीवाल सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालु मौजूद रहे.

Reporter: Devendra Sharma 

राजसमंद जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

अन्य खबरें: त्रिनेत्र गणेश मेले में पुलिसकर्मियों पर भड़के विधायक दानिश अबरार, सुनाई खरी-खोटी, जानें क्यों

गुलाब चंद कटारिया ने ट्वीटर पर क्यों और किससे मांगी माफी, जानें वजह

Read More
{}{}