trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11229568
Home >>Rajsamand

टेंपरेरी बेसिस पर दो- चार साल की नौकरी देकर सेना को कमजोर ना करें: डॉ. चंद्रभान

डॉ. चंद्रभान ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना एक अच्छी योजना है, लेकिन राजसमंद जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना की प्रगति ज्यादा अच्छी नहीं है.

Advertisement
टेंपरेरी बेसिस पर दो- चार साल की नौकरी देकर सेना को कमजोर ना करें: डॉ. चंद्रभान
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jun 23, 2022, 08:37 AM IST

Rajsamand: राजस्थान कांग्रेस के दिग्गज नेता व बीसूका उपाध्यक्ष डॉ. चंद्रभान राजसमंद दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने जिला कलेक्ट्रेट के सभागार हॉल में जिले के संबंधित अधिकारियों से योजनाओं के बारे में एक-एक कर संवाद किया, तो वहीं जिले के अधिकारियों ने सरकार की योजनाओं की प्रगति रिपोर्ट आंकड़ों के साथ पेश की. 

जिला कलेक्ट्रेट में आयोजित हुई मीटिंग में जिला कलेक्टर नीलाभ सक्सेना, मुख्य कार्यकारी अधिकारी उत्साह चौधरी, अतिरिक्त जिला कलेक्टर रामचरन शर्मा, राजीविका से सुमन अजमेरा, उपखंड अधिकारी डॉ. दिनेश राय सापेला, नगर परिषद आयुक्त जनार्दन शर्मा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी प्रकाश चंद्र शर्मा सहित अन्य विभागों से अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे. 

इसके पश्चात डॉ. चंद्रभान राजसमंद सर्किट हाउस में मीडिया से रूबरू हुए. मीडिया से वार्ता के दौरान उन्होंने राजसमंद जिले की प्रगति रिपोर्ट बहुत अच्छा नहीं बताया. उन्होंने बड़ा बयान देते हुए कहा कि यदि राजसमंद जिले की प्रगति रिपोर्ट की बात की जाए तो अभी राजमसंद जिले की प्रगति रिपोर्ट बहुत अच्छी तो नहीं है, लेकिन संतोषजनक है. 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना एक अच्छी योजना है, लेकिन राजसमंद जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना की प्रगति ज्यादा अच्छी नहीं है. जल जीवन मिशन योजना एक महत्वपूर्ण योजना है, इसके बारे में बात की जाए तो राजसमंद जिले में जल जीवन मिशन योजना में अच्छा कार्य हुआ है, जिन योजनाओं के जिला पिछड़ रहा है उसके लिए संबंधित सभी अधिकारियों को नए वित्तीय वर्ष में कार्य योजना बनाने के निर्देश दिए गए. 

मीडिया से रूबरू होने के दौरान डॉ. चंद्रभान ने अग्निपथ योजना पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि यह योजना बेवजह की बिना सोचे समझे यह फैसला लिया गया है, जिसे वापस लेना चाहिए. केंद्र की मोदी सरकार से अर्थव्यवथा संभल नहीं रही है. 

यह भी पढ़ेंः Udaipur: कोटड़ा जेल के कैदी ने जेलर पर लगाए गंभीर आरोप, बोला- लाठी-डंडे से की पिटाई

चंद्रभान ने कहा कि रक्षा विशेषज्ञ भी इस योजना के खिलाफ हैं. भारतीय सेना की एक मर्यादा, सम्मान है और हमारे देश की मजबूत सेना है, उसमें यह टेंपरेरी बेसिस पर दो- चार साल के लिए युवाओं को लेकर सेना को कमजोर न करें और युवाओं के साथ साथ देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ है. भारतीय सेना के लिए, देश की सुरक्षा के लिए और युवाओं के भविष्य के लिए इस योजना को तत्काल प्रभाव से रद्द करना चाहिए और जैसे पहले स्थायी रूप से आर्मी में भर्तियां होती थी, वह शुरू की जानी चाहिए. 

बता दें​ कि राजसमंद के सर्किट हाउस पहुंचने पर राजस्थान कांग्रेस के दिग्गज नेता डॉ. चंद्रभान आमजन के साथ साथ कांग्रेसी नेताओं से भी हुए रूबरू, तो वहीं इस दौरान कांग्रेसी नेताओं ने डॉ. चंद्रभान का भव्य स्वागत किया. कांग्रेस जिलाध्यक्ष हरिसिंह राठौड़, नगर परिषद सभापति अशोक टाक, कांग्रेस सेवादल जिलाध्यक्ष पुष्कर श्रीमाली सहित अन्य नेताओं ने स्वागत किया. 

Reporter- Devendra Sharma

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Read More
{}{}