trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11737123
Home >>Rajsamand

राजसमंद में 12 साल के लड़के का पेड़ से लटका मिला शव, आत्महत्या या हत्या पुलिस जांच जारी

राजस्थान के राजसमंद में एक 12 साल के लड़के का शव मिला. ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन गांव के लोगों ने हंगामा कर दिया. फिर ...  

Advertisement
राजसमंद में 12 साल के लड़के का पेड़ से लटका मिला शव, आत्महत्या या हत्या पुलिस जांच जारी
Stop
Devendra Sharma|Updated: Jun 14, 2023, 11:12 AM IST

Rajsamand : राजस्थान के राजसमंद जिले के दिवेर थाना इलाके में एक 12 वर्षीय बालक का शव पेड़ पर लटके मिलने पर इलाके में सनसनी फैल गई. बालक का शव मिलने की खबर जैसे जैसे इलाके में फैली तो देखते ही देखते घटनास्थल पर भारी तादाद में ग्रामीणों की भीड़ जुट गई.

ग्रामीणों द्वारा आरोपितों को गिरफ्तार करने के ​साथ साथ पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर आक्रोश जताया गया. प्रथम दृष्टया ग्रामीणों और परिवारजनों ने बताया कि बालक की हत्या कर शव को पेड़ पर लटकाया गया है.

आपको बता दें कि इसकी अभी पुलिस टीम जांच कर रही है. जानकारी के अनुसार आक्रोश बढ़ता देख स्थानीय थाना पुलिस ने मामले में तीन लोगों को डिटेन किया है और इनसे पूछताछ जारी है.

दरअसल यह पूरा मामला दिवेर थाना इलाके के जीरन पंचायत के टोकरा गांव का है जहां पर 12 वर्षीय भरत सिंह का शव पेड़ पर लटका मिला. बालक के पैर नीचे जमीन पर टिके होने के चलते परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है जिसकी पुलिस जांच कर रही है.

घटना को लेकर बड़ी तादाद में ग्रामीण घटनास्थल पर जमा हो गए. इस पर आसपास के तीन थानों के जाप्ते के साथ पुलिस के आलाअधिकारी मौके पर पहुंचे. इस पर घंटों यानि सुबह से समझाइश का दौर चला,  लेकिन ग्रामीणों ने एक नहीं सुनी तो वहीं शाम तक ग्रामीणों और प्रशासन में सहमति बन गई.

बता दें कि मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम और पीड़ित प्रतिकर स्कीम में अधिकतम मुआवजे की बात के साथ मामले में लिप्त अन्य आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाए की बात पर सहमति बनी है. 

इसके बाद सरपंच चंद्रभान सिंह चुण्डावत व ग्रामीणों के प्रतिनिधिमंडल की सहमति के बाद शव को उठाया गया. बता दें कि घटना की सूचना मिलते ही उदयपुर की स्पेशल टीम, राजसमंद एएसपी, भीम डिप्टी, देवगढ़ एसडीएम, दिवेर, देवगढ़ और आमेट थाने का जाप्ता और जीरन सरपंच चंद्रभान सिंह चुंडावत, सादड़ी सरपंच त्रिलोक सिंह, दिवेर सरपंच भंवर सिंह सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे थे.

वसुंधरा राजे ने हमारी कई योजनाएं बंद कर दी,  मीडिया मुंह पर ताले लगाए बैठा रहा : अशोक गहलोत
 

 

 

Read More
{}{}