Home >>Rajsamand

राजसमंद के आमेट में 30 लाख की लागत से बनी पुलिया पहली ही बारिश में बही,निर्माण सामग्री के जांच की उठ रही मांग

Rajsamand News: राजसमंद के आमेट में 30 लाख की लागत से बनी पुलिया पहली ही बारिश में बह गई. अब पुलिया की निर्माण सामग्री के जांच की मांग उठ रही है.

Advertisement
राजसमंद के आमेट में 30 लाख की लागत से बनी पुलिया पहली ही बारिश में बही,निर्माण सामग्री के जांच की उठ रही मांग
Stop
Devendra Sharma|Updated: Jun 11, 2024, 08:50 PM IST

Rajsamand News: प्रदेश में मानसून जल्द ही दस्तक देने वाला है लेकिन राजसमंद जिले के आमेट में वेवर महादेव मंदिर के पास जर्जर पुलिया निर्माण को लेकर प्रशासन गंभीर नजर नहीं आ रहा है.

आमेट नगर में बहने वाली चन्द्रभागा नदी के तट पर बनें प्राचीन एतिहासिक वेवर महादेव मंदिर में आने जाने के लिए करीब 22 महीने पहले सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा पुलिया निर्माण में 30 लाख रुपए की लागत आई थी, लेकिन पुलिया निर्माण में गुणवत्ता की अनदेखी का आरोप लगने लग गया है. चन्द्रभागा नदी में पानी के आगमन पर पहला बहाव भी पुलिया नहीं झेल पाई और क्षतिग्रस्त होकर नदी के पानी में आधी पुलिया बह गई.

पुलिया को करीब 22 महीने पहले डीएमएफटी फंड से आमेट नगर पालिका के जरिए करीब 30 लाख रुपए की लागत से बनाया गया था. बारिश के आगे पुलिया ठहर नहीं पाई और देखते ही देखते ये पुलिया क्षतिग्रस्त होकर पानी में बह गई. मानसून जल्द ही दस्तक देने वाला है लेकिन मानो ऐसा लग रहा है कि सार्वजनिक निर्माण विभाग और नगर पालिका इस पुलिया निर्माण को लेकर गंभीर नजर नहीं आ रहे हैं.

इस मामले को लेकर आमेट नगर पालिका अध्यक्ष कैलाश मेवाड़ा से बात की गई तो उन्होंने कहा कि नगर पालिका के पास अभी फंड नहीं है. फंड आते ही कार्य शुरू करवा दिया जाएगा. जबकि बताया जा रहा है कि डीएमएफटी फंड द्वारा किए गए कार्य की जिम्मेदारी कुछ साल तक गारंटी पीरियड में रहती है.

{}{}