trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11453183
Home >>Rajsamand

नाथूवास में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने वन विभाग के खिलाफ की नारेबाजी, अधिकारियों पर गंभीर आरोप

 नाथद्वारा स्थित नाथूवास के लोगों में जबरदस्त आक्रोश देखने को मिला. वहीं, इनके साथ स्थानीय कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया. इसके पश्चात इन्होंने नाथद्वारा एसडीएम को ज्ञापन सौंपा और वन विभाग पर गंभीर आरोप लगाए.

Advertisement
नाथूवास में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने वन विभाग के खिलाफ की नारेबाजी, अधिकारियों पर गंभीर आरोप
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Nov 22, 2022, 08:13 PM IST

राजसमंद: नाथद्वारा स्थित नाथूवास के लोगों में जबरदस्त आक्रोश देखने को मिला. वहीं, इनके साथ स्थानीय कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया. इसके पश्चात इन्होंने नाथद्वारा एसडीएम को ज्ञापन सौंपा और वन विभाग पर गंभीर आरोप लगाए. वन विभाग पर आरोप लगाते हुए कहा कि नाथूवास के बुजड़ा गैंगहट के पीछे मोहल्ले में वन विभाग के कर्मचारियों द्वारा जबरन मकानों व आम रास्ते एवं कृषि भूमियों पर बॉउंड्री का निर्माण कराया जा रहा है.

दीवार के निर्माण हो जाने से ग्रामीण अपने कृषि भूमि में आने जाने से वंचित हो जाएंगे तथा उन्हें कई परेशानी का सामना करना पड़ेगा. पूर्व में भी एसडीएम, तहसीलदार डीएफओ, रेंजर सहित समस्त वन विभाग के कर्मचारियों के बीच में आपसी समझौता हुआ था, जिसमें यह कहा गया था कि रास्ता छोड़कर यथास्थति में बाउंड्रीवाल बनाई जाएगी, लेकिन अब ये वन विभाग वाले किसी की बात नहीं मानते हुए अपनी मनमानी कर रहे हैं. 

वन विभाग को धमकियां

वहीं, इस मामले पर पूर्व पालिका चेयरमैन लालजी मीणा ने बताया है कि वन विभाग के कर्मचारी मौके पर आकर लोगों को वहां से बेदखल करने की धमकियां दे रहे हैं.जबकि लोग वहां वर्षों से काबिज है यदि फिर भी वन विभाग अपनी मनमानी करता है तो उनको पहले हमारी लाशों से गुजरना होगा.बता दें कि ज्ञापन के दौरान नाथद्वारा उपाध्यक्ष महेंद्र सिंह गोरवा, पूर्व पालिका चेयरमैन लालजी मीणा, श्याम गुर्जर, पार्षद सुरेश छापरवाल, पार्षद कमलेश कामरेड, अधिवक्ता चंद्र शेखर वर्मा सहित नाथूवास के ग्रामवासी मौजूद रहे.

Read More
{}{}