trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11683251
Home >>Rajsamand

राजसमंद में लव जिहाद का मामला आया सामने,युवक को प्रेमजाल में फंसाकर धर्म परिवर्तन कराने का आरोप

राजसमंद न्यूज: राजसमंद में लव जिहाद का मामला सामने आया है. साथ ही युवक को प्रेमजाल में फंसाकर धर्म परिवर्तन कराने का आरोप भी लगा है. युवती ने निकाह से किया इनकार तो दबाव में युवक ने सुसाइड कर ली.

Advertisement
राजसमंद में लव जिहाद का मामला आया सामने,युवक को प्रेमजाल में फंसाकर धर्म परिवर्तन कराने का आरोप
Stop
Devendra Sharma|Updated: May 06, 2023, 03:22 PM IST

Rajsamand: राजसमंद जिले में लव जिहाद और धर्मांतरण का अनोखा मामला सामने आया है. बता दें की मोही गांव के एक युवक को एक समुदाय विशेष की युवती ने प्रेमजाल में फंसाकर धर्म परिवर्तन करवाया और फिर शादी करने से मना कर दिया. ऐसा परिजनों ने आरोप लगाया है और इसी से परेशान युवक ने दबाव में आकर आत्महत्या कर ली. 

युवक के परिजनों ने पहले उदयपुर में पुलिस रेंज आईजी कार्यालय और आज परिजनों के साथ विभिन्न हिंदू संगठनों ने राजसमंद जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे और ज्ञापन सौंपा. युवती समेत कुछ लोगों के खिलाफ कांकरोली पुलिस थाने में युवक को धमकाकर आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया है. युवक की मां लाड कंवर ने पुलिस को दी पुलिस रिपोर्ट में बताया कि मोही गांव के युवक हर्षित उर्फ बंटी ने 7 अप्रैल को विषाक्त पदार्थ खा लिया था.

जिसने उदयपुर में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. कुछ दिनों बाद मृतक के मोबाइल से मिली रिकॉर्डिंग में चौंकाने वाली सच्चाई सामने आई. मृतक युवक की मां ने पुलिस को बताया कि उनके बेटे हर्षित को समुदाय विशेष की युवती ने पहले प्रेमजाल में फंसाया और निकाह करने का झांसा दिया. इसके बाद उनके बेटे से किश्तों में रुपये हड़प लिए. उनके बेटे से एक स्कूटी भी मांगी गई. इसके अलावा युवती ने अपने भाई को 32 हजार रुपये का मोबाइल भी दिलवाया. 

पुलिस रिपोर्ट में मृतक की मां ने बताया कि निकाह करवाने के नाम पर पहले उनके बेटे का जबरन धर्म परिवर्तन करवाया गया. लेकिन बाद में निकाह करवाने से मना कर दिया. इसके बाद युवक को धमकी भी दी गई कि यदि वह वापस हिन्दू धर्म में जाएगा तो उसे और उसके परिवार की हत्या कर दी जाएगी. इस मामले में पूरे मामले पर राजसमंद पुलिस उप अधीक्षक बेनी प्रसाद मीणा ने बताया कि पीड़ित पक्ष की शिकायत पर कांकरोली पुलिस थाने में मामला दर्ज किया है और युवक के मोबाइल के आधार पर जांच जारी है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Politics- एक बार फिर 'समधियाने' पहुंची वसुंधरा राजे, निभाया समधन होने का फर्ज, खूब मिला समर्थन

यह भी पढ़ें- Nagaur: लाडनूं के वकील को लॉरेंस गैंग की धमकी, भाइयों को परेशान न करो वरना जिंदगी खराब कर देंगे

Read More
{}{}