trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11455706
Home >>Pratapgargh

Pratapgarh: थड़ा चिकित्सालय में ग्रामीणों ने जड़ा ताला, डॉक्टर्स की कमी पर जताया रोष

राजस्थान में प्रतापगढ़ जिले के थड़ा स्थित सामुदायिक चिकित्सालय में चिकित्साकर्मियों की कमी और अन्य अव्यवस्थाओं का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने बुधवार को ताला जड़ दिया. इसके बाद ग्रामीणों की ओर से यहां प्रदर्शन किया गया. 

Advertisement
Pratapgarh: थड़ा चिकित्सालय में ग्रामीणों ने जड़ा ताला, डॉक्टर्स की कमी पर जताया रोष
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Nov 24, 2022, 02:49 PM IST

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ जिले के थड़ा स्थित सामुदायिक चिकित्सालय में चिकित्साकर्मियों की कमी और अन्य अव्यवस्थाओं का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने बुधवार को ताला जड़ दिया. इसके बाद ग्रामीणों की ओर से यहां प्रदर्शन किया गया. 

सूचना पर पुलिस और चिकित्सा अधिकारी मौके पर पहुंचे और समझाइश कर ताला खुलवाया. चिकित्सा अधिकारियों ने व्यवस्थाओं में सुधार का आश्वासन दिया. यहां थड़ा स्थित चिकित्सालय में गत दिनों से ग्रामीणों को उपचार के लिए काफी परेशानी उठानी पड़ रही है. इसके साथ ही यहां अधिकांश समय चिकित्साकर्मी नहीं मिलते है. ऐसे में ग्रामीणों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ताला जड़ दिया. 

यह भी पढ़ें- प्यार में पागल युवती ने युवक पर डाला 5 लीटर तेजाब, बोली- मेरा नहीं हुआ, तो किसी का नहीं होने दूंगी

ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि चिकित्सक और अन्य कर्मचारी समय पर नहीं आते. स्टाफ की कमी के कारण मरीजों और उनके परिजनों को परेशानी का सामना करना पड़ता है. यहां ताला लगाने की सूचना मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय में भी दी गई. लेकिन करीब एक घंटे तक कोई नहीं पहुंचा. इस पर मामला गर्माने लगा. सूचना पर थाना प्रभारी मय जाप्ते के चिकित्सालय पहुंचे. जहां बाद में उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी भी पहुंचे. ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि एक महीने से डॉक्टर नहीं है जबकि रजिस्टर में साइन हो रखे हैं. 

अधिकारियों ने दिया जांच का आश्वासन
इस पर अधिकारियों ने मामले में दिखवाने का आश्वासन दिया. इस पर थाना अधिकारी के समझाइश व उच्च अधिकारियों के आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने ताला खोला. जिसके बाद उप मुख्य चिकित्सक अधिकारी ने चिकित्सालय का निरिक्षण किया, जिसमें हॉस्पिटल के अन्दर फैली गन्दगी से नाराजगी जताई. संबंधित कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया.

Reporter- Vivek Upadhay

Read More
{}{}