trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11938175
Home >>Pratapgargh

Pratapgarh news: वल्लभभाई पटेल की जन्म जयंती पर पुलिस विभाग की ओर से रन फॉर यूनिटी का आयोजन

Pratpgarh news: लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की जन्म जयंती आज प्रतापगढ़ में राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाई जा रही है. रिजर्व पुलिस लाइन में एसपी अमित कुमार ने देश की एकता और अखंडता का संकल्प दिलाया.  

Advertisement
Pratapgarh news: वल्लभभाई पटेल की जन्म जयंती पर पुलिस विभाग की ओर से रन फॉर यूनिटी का आयोजन
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Oct 31, 2023, 02:49 PM IST

Pratpgarh news: लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की जन्म जयंती आज प्रतापगढ़ में राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाई जा रही है. इस मौके पर पुलिस विभाग की ओर से रन फॉर यूनिटी ( Run for Unity )का आयोजन किया गया जिसमें बड़ी संख्या में पुलिस के जवानों और अधिकारियों ने भाग लिया. रिजर्व पुलिस लाइन में एसपी अमित कुमार ने देश की एकता और अखंडता का संकल्प दिलाया.

पुलिस लाइन से धरियावद नाके तक आयोजन
लोह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की 148वीं जयंती पर आज प्रतापगढ़ में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. इसी के तहत आज रिजर्व पुलिस लाइन से धरियावद नाके तक रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया गया. पूरे देश में आज राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में पटेल की जन्म जयंती मनाई जाती है.
 इसी के तहत रिजर्व पुलिस लाइन में आयोजित किए गए कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने पुलिस के जवानों और अधिकारियों को देश की एकता और अखंडता को बनाए रखने की शपथ दिलाई.रन फॉर यूनिटी में शामिल पुलिस जवानों में काफी उत्साह भी देखा गया.

इसे भी पढ़े:आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई,शराब से भरे ट्रक को किया सीज

सरदार वल्लभभाई पटेल के बारे में 
 31 अक्टूबर 2014 को देश में एकता दिवस मनाने की परंपरा की नींव डाली गई.सरदार वल्लभभाई पटेल आजाद भारत के पहले उप प्रधानमंत्री थे. बारडोली सत्याग्रह आंदोलन के सफल होने के बाद वहां की महिलाओं ने वल्लभभाई पटेल को सरदार की उपाधि प्रदान की थी.31 अक्टूबर 2018 में गुजरात में नर्मदा के सरदार सरोवर बांध के सामने विश्व की सबसे ऊंची मूर्ति “स्टेच्यू ऑफ़ यूनिटी” पटेल जी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  के द्वारा पसमर्पित की गई है जोकि “देश की एकता में उनके योगदान” को इंगित करती है. 

Read More
{}{}