trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12110182
Home >>Pratapgargh

Pratapgarh News : पीपलखूंट इलाके में पेड़ों की कटाई का महिलाओं ने किया विरोध, रैली निकाल किया अनोखा प्रदर्शन

Pratapgarh Women protest : राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले के पीपलखूंट क्षेत्र के दांता और केलामेला इलाके में पेड़ों की कटाई को लेकर महिलाओं का अनोखा प्रदर्शन देखने को मिला. महिलाओं की ओर से पारंपरिक गीत गाते हुए ज्ञापन देने पहुंची. जिसमें पेड़ों की हुई नीलामी और माइंस नहीं लगाने के लिए उपखंड अधिकारी को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा.

Advertisement
Pratapgarh News : पीपलखूंट इलाके में पेड़ों की कटाई का महिलाओं ने किया विरोध, रैली निकाल किया अनोखा प्रदर्शन
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Feb 14, 2024, 01:50 PM IST

Pratapgarh Women protest News : पीपलखूंट क्षेत्र के दांता और केलामेला इलाके में आगामी दिनों में माइंस लगाने और यहां क्षेत्र में विशालकाय पेड़ों की कटाई करने का विरोध मुखर होता जा रहा है. इसे लेकर महिलाओं ने रैली निकाली और एसडीएम को ज्ञापन सौंपा.

रैली के दौरान महिलाओं का अनोखा प्रदर्शन देखने को मिला. महिलाओं की ओर से पारंपरिक गीत गाते हुए ज्ञापन देने पहुंची. जिसमें दोनों प्रक्रियाओं की रोकने की मांग की गई. खनन क्षेत्र के पेड़ों की हुई नीलामी पर भी विरोध जताया गया.

ग्राम पंचायत बोरी पी के दांता और ग्राम पंचायत केलामेला की ग्रामीण महिलाओं ने अंबेडकर चौराहा से उपखंड कार्यालय तक ढोल के साथ रैली निकाला. जिसमें पेड़ों की हुई नीलामी और माइंस नहीं लगाने के लिए उपखंड अधिकारी को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा.

ये भी पढ़ें- RSMSSB Calendar 2024: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने जारी किया कलैंडर,यहां पढ़ें कौन सा एग्जाम होगा कब?

जिसमें बताया गया कि गाव दांता एवं केलागेला के लोग खनिज के लिए इस वन भूमि की ई-नीलामी पर पहलें भी आपत्ति दर्ज कर चुके थे, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई.

पेड़ों की कटाई और खनन से हमारा इलाका के लिए भारी नुकसान होगा. पीढिय़ों से संरक्षण कर रहे पेड़ों की कटाई से पर्यावरण की नुकसान के साथ-साथ वन पर निर्भर हमारा जीवन बहुत मुश्किल होगा.

खनन से हमारे गांव की जमीन एवं पानी प्रदूषित होंगे. जीवों के जीवन भी संकट में होगा. मांगों पर सुनवाई नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी गई है.

Read More
{}{}