trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12013329
Home >>Pratapgargh

Pratapgarh News : आज होगा विकसित भारत संकल्प यात्रा का आगाज, PM मोदी वर्चुअल कार्यक्रम में करेंगे शुरुआत

Pratapgarh News : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा आज विकसित भारत संकल्प यात्रा का शुभारम्भ किया जाएगा. जिला स्तर पर उक्त वर्चुअल कार्यक्रम का आयोजन शाम चार बजे राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के ऑडिटोरियम में किया जाएगा.  

Advertisement
आज होगा विकसित भारत संकल्प यात्रा का आगाज.
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Dec 16, 2023, 10:24 AM IST

Pratapgarh : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा आज विकसित भारत संकल्प यात्रा का शुभारम्भ किया जाएगा. जिला स्तर पर उक्त वर्चुअल कार्यक्रम का आयोजन शाम चार बजे राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के ऑडिटोरियम में किया जाएगा. कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए जिला कलेक्टर डॉ. इन्द्रजीत यादव ने प्रभारी अधिकारियों की नियुक्ति कर ली है.

ये है विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य

मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद दुर्गा शंकर मीना ने बताया कि विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य भारत सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं से सभी वंचित पात्र को जोड़ते हुए अधिक से अधिक लोगों को लाभान्वित करना है. उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में समस्त जनप्रतिनिधियों को भी आमंत्रित किया गया है. जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने बताया कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए जिला परिषद् प्रतापगढ़ के कमरा नम्बर 03 में जिला स्तरीय कन्ट्रोल रुम स्थापित किया गया है. कन्ट्रोल रुम में कर्मचारियों की ड्यूटी भी लगा दी गई है.

जिला कलेक्टर ने जारी किए आदेश

जिला कलेक्टर डॉ. इन्द्रजीत यादव ने विकसित भारत संकल्प यात्रा वर्चुअल कार्यक्रम के सफल संपादन के लिए आदेश जारी कर प्रभारी अधिकारियों को नियुक्त कर दिया है. जारी आदेश के अनुसार जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है. कार्यक्रम के सफल आयोजन को लेकर नगर परिषद आयुक्त, अविविनिलि के अधीक्षण अभियंता, सूचना प्रोद्योगिकी एवं संचार विभाग के उप-निदेशक, जिला सूचना एवं विज्ञान अधिकारी (डीआईओ), भारत संचार निगम लिमिटेड के उपखण्ड अभियंता, स्नातकोत्तर महाविद्यालय प्राचार्य व तहसीलदार को विभिन्न प्रभात सौपते हुए आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किए हैं. जिला कलेक्टर ने कार्यक्रम में समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को भाग लेने के निर्देश भी दिए है.

Reporter- HITESH UPADHYAY

Read More
{}{}