trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12354763
Home >>Pratapgargh

Pratapgarh News: प्रशासन की 'अतिक्रमण हटाओ' कार्रवाई बनी मजाक! अगले दिन फिर जस के तस हालात

Pratapgarh News: राजस्थान के प्रतापगढ़ शहर में लगातार प्रशासन की ओर से चलाई जा रही अतिक्रमण हटाओ कार्रवाई के बाद भी स्थिति जस की तस बनी हुई है. अतिक्रमणधारियों ने फिर अपना कब्जा जमा लिया है.

Advertisement
Pratapgarh News Zee Rajasthan
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jul 26, 2024, 08:49 PM IST

Rajasthan News: प्रतापगढ़ शहर में इन दिनों जिला प्रशासन व नगर परिषद का अतिक्रमण हटाओ अभियान मजाक बनकर रह गया है. अतिक्रमण हटाने के लिए खुद जिला कलेक्टर डॉ अंजलि राजोरिया सहित जिला मुख्यालय के तमाम अधिकारी शहर में आकर अतिक्रमण हटाने में लग गए, लेकिन फिर भी अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई खानापूर्ति बनकर रह गई. 

अतिक्रमण धारियों ने फिर जमाया कब्जा
शहर में जिला प्रशासन व नगर परिषद की ओर से गुरुवार को शहर में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई. कुछ घंटे चली अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई लोगों के विरोध के बाद थम गई. अतिक्रमण हटाने के बाद अगले दिन ही अतिक्रमणधारियों ने अपना कब्जा फिर से जमा लिया जो अब प्रशासन को आंख दिखाने का काम कर रही है. 

प्रशासन की कार्रवाई बनी मजाक
हालांकि, प्रशासन की ओर से यह कोई पहली कार्रवाई नहीं है. पहले भी जिला प्रशासन व नगर परिषद तीन से चार बार अभियान चला चुका है जो हर बार शहरवासियों में मजाक बनकर रह जाता है. नगर परिषद के अधिकारियों ने पहले भी अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई जोर शोर से शुरू की थी, लेकिन राजस्व मंत्री हेमंत मीणा ने नगर परिषद में ली अधिकारियों व अतिक्रमण धारियों की बैठक के बाद अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई थम सी गई. 

अतिक्रमण के कारण लग रहा लंबा जाम
गौरतलब है कि प्रतापगढ़ शहर में लंबे समय से लगातार अतिक्रमण बढ़ता जा रहा है. वहीं, गुमटी माफियाओं की ओर से हो रही अतिक्रमण के कारण शहर की सुंदरता मिटती जा रही है. लगातार बढ़ रहे अतिक्रमण के कारण शहर में रोजाना कई हादसे हो रहे हैं, जिनमें लोग अपनी जान तक गवा रहे हैं. प्रतापगढ़ शहर के मुख्य बाजार सदर बाजार गोपालगंज सहित जिला मुख्यालय पर बनी अ श्रेणी की कृषि मंडी रोड पर भी अतिक्रमण के कारण रोजाना लंबा जाम का सामना शहर वासियों को करना पड़ता है, लेकिन प्रशासन की बार-बार होने वाली कार्रवाई मात्र मजाक बनकर रह रही है. 

रिपोर्टर- हितेष उपाध्याय

ये भी पढ़ें- धर्मांतरण पर बोले बागड़ा, कहा- धन या धोखे से नहीं...लव जिहाद करके हिंदू महिलाओं को..

Read More
{}{}