trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12116403
Home >>Pratapgargh

Pratapgarh: रन फॉर लीगल एड का आयोजन,वकील और न्यायकर्मी हुए शामिल

Pratapgarh news: राजस्थान हाइकोर्ट के स्थापना के उपलक्ष में प्रदेश में जगह-जगह रन फॉर लीगल एड का आयोजन हो रहा है.न्यायालय परिसर से शुरू हुई इस दौड़ में न्यायिक अधिकारियों के साथ वकील और न्यायकर्मी भी शामिल हुए.

Advertisement
रन फॉर लीगल एड का आयोजन
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Feb 18, 2024, 01:35 PM IST

Pratapgarh news: राजस्थान हाइकोर्ट के स्थापना के उपलक्ष में प्रदेश में जगह-जगह रन फॉर लीगल एड का आयोजन हो रहा है.वहीं प्रतापगढ़ के जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से रन फॉर लीगल एड का आयोजन किया गया. 

रन फॉर लीगल एड 
लोगों को त्वरित न्याय उपलब्ध करवाने के लिए आज प्रतापगढ़ में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से रन फॉर लीगल एड का आयोजन किया गया. न्यायालय परिसर से शुरू हुई इस दौड़ में न्यायिक अधिकारियों के साथ वकील और न्यायकर्मी भी शामिल हुए.

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजेंद्र सिंह ने बताया कि राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देश पर प्रत्येक पीड़ित व्यक्ति को न्याय मिले कानूनी सहायता मिले इसको लेकर न्यायालय परिसर से नगर परिषद परिसर तक रन फॉर लीगल एड का आयोजन किया गया. 

इस दौड़ के माध्यम से लोगों को जागरूक किया गया कि उन्हें सस्ता और सुलभ न्याय किस तरह से मिल सकता है. उन्हें कानूनी सहायता किस तरह उपलब्ध हो सकती है. इस अभियान के द्वारा लोगों के बीच पहुंचकर इन विषयों की जानकारी प्रदान की जा रही है. 

विधिक सहायता पहुचाने का काम वकीलों पर 
रन फॉर लीगल एड में बड़ी संख्या में न्यायिक अधिकारी, कर्मचारी और वकील शामिल हुए. नगर परिषद परिसर में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए न्यायाधिकारियों ने कहा कि विधिक सहायता को पीड़ितों तक पहुंचाने का बड़ा जिम्मा वकीलों के ऊपर भी है. वह भी पीड़ितों को न्याय दिलाने में मदद करें .कार्यक्रम की शुरुआत राष्ट्रगान के साथ की गई.

यह भी पढ़ें:SP अमित कुमार के स्थानांतरण पर विदाई समारोह का आयोजन,सहयोग और स्नेह की हुई प्रशंसा

यह भी पढ़ें:जलदाय विभाग की बड़ी लापरवाही,मंड्रेला में घरों में पहुंच रहा है गंदा पानी

यह भी पढ़ें:1.27 करोड़ के दूध पाउडर प्रकरण में पुलिस को बड़ी सफलता, 2 आरोपी गिरफ्तार

Read More
{}{}