trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11641744
Home >>Pratapgargh

Pratapgarh: 10 हजार रुपये के इनामी बदमाश को पुलिस ने किया गिरफ्तार, दर्ज हैं कई मामले

प्रतापगढ़ न्यूज: तस्करी के काले कारोबार को हवा देने का काम कर रहे आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. मध्य प्रदेश पुलिस ने 10 हजार रुपए का इनाम आरोपी पर घोषित कर रखा था.  

Advertisement
Pratapgarh: 10 हजार रुपये के इनामी बदमाश को पुलिस ने किया गिरफ्तार, दर्ज हैं कई मामले
Stop
Vivek Upadhyay|Updated: Apr 06, 2023, 05:28 PM IST

Pratapgarh: गंदा है पर धंधा है ये तस्करी के काले कारोबार को हवा देने का काम कर रहे प्रतापगढ़ के अरनोद थाना क्षेत्र के देवल्दी के रहने वाले वसीम द्वारा लगातार सोशल मीडिया पर अपराधों को बढ़ावा देने के लिए हवा फैलाई जा रही थी. अपराधी द्वारा खुलेआम सोशल मीडिया पर अपराध की चेतावनी और पुलिस को नाकाम साबित करने के प्रयास किए जा रहे थे. 

वसीम लाला के नाम से सोशल मीडिया पर लगातार पोस्ट कर रहे अपराधी ने अपने अपराध के नेटवर्क को लगातार बढ़ाने का काम शुरू कर रखा था. मध्य प्रदेश की पुलिस ने 10 हजार का इनाम तक इस अपराधी पर घोषित कर चुकी थी लेकिन अवैध कारोबार और मादक पदार्थों की तस्करी के काम में लगातार आगे बढ़ रहे वसीम लाला को गिरफ्तार करने में अभी तक किसी पुलिस को सफलता नहीं मिली थी. वसीम लाला द्वारा की जा रही अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के कारोबार में मध्यप्रदेश सहित राजस्थान की कई युवा पीढ़ी भी नशे की आदी हो रही थी.

लगातार प्रतापगढ़ में ब्राउन शुगर और एमडी की तस्करी के मामले सामने आ रहे थे इसके बाद से ही प्रतापगढ़ एसपी अमित कुमार जिले में अपराधों को बढ़ावा दे रहे हार्डकोर अपराधियों को पकड़ने का सिलसिला शुरू किया. पहले प्रतापगढ़ के हिस्ट्रीशीटर बबलू जोशी को 50 ग्राम गांजे में गिरफ्तार कर जेल भिजवाया फिर अयूब को राजपासा लगाकर जेल भिजवाया और अब पुलिस को धत्ता दिखाने वाले वसीम लाला भी प्रतापगढ़ पुलिस की गिरफ्त में है.

जिले के अरनोद थाना पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए मध्यप्रदेश के मंदसौर एसपी द्वारा 10 हजार का इनाम घोषित किए गए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. प्रतापगढ़ एसपी अमित कुमार ने बताया कि आरोपी वसीम अपराधिक प्रवृत्ति का व्यक्ति है. जिसके ऊपर हत्या, हत्या के प्रयास और मादक पदार्थों की तस्करी जैसे कई संघीन मामले दर्ज है. प्रतापगढ़ जिले के रहने वाले इस आरोपी का मध्यप्रदेश में भी खौफ था इसीलिए मध्यप्रदेश की मंदसौर पुलिस ने इस आरोपी पर 10 हजार का इनाम भी घोषित कर रखा था.

आरोपी पर सघन अपराधी रिकॉर्ड होने के बाद भी प्रतापगढ़ जिले के अरनोद थाना क्षेत्र के देवली गांव से अब भी आरोपी लगातार मादक पदार्थों की तस्करी का काम कर रहा था. जिले की सालमगढ़ थाना पुलिस ने पिछले दिनों 7 ग्राम ब्राउन शुगर के साथ इंदौर के 4 युवकों को गिरफ्तार किया था. इन गिरफ्तार आरोपी ने भी देवल्दी में वसीम के घर ही बैठकर ब्राउन शुगर का सेवन किया था और 7 ग्राम ब्राउन शुगर लेकर वापस इंदौर जा रहे थे कि सालमगढ़ थाना पुलिस ने निनोर चौकी के पास नाकाबंदी में इन्हें गिरफ्तार कर लिया था.

इसके बाद से ही प्रतापगढ़ पुलिस किस साइबर सेल टीम और डीएसटी टीम द्वारा वसीम की तलाश को तेज कर दिया गया था. बुधवार रात को देवली में दबिश के दौरान अरनोद थाना पुलिस की मदद के साथ स्पेशल टीम ने वसीम को उसके घर से गिरफ्तार किया. साथ ही वसीम के घर से इंदौर के तीन अन्य आरोपी को भी गिरफ्तार किया जो एमडी की खरीदी करने के लिए देवल्दी आए हुए थे. आरोपी वसीम ने सोशल मीडिया पर वसीम लाला के नाम से अपराधियों को बढ़ाने की दुकान भी चालू कर रखी थी वसीम लगातार सोशल मीडिया पर पुलिस और कानून के खिलाफ पोस्ट डाल कर अपने अपराधों का इकबाल कायम करने का दावा करता था. 

अपराधी को खुद के अपराधी होने का इतना गर्व था कि उसने पुलिस द्वारा उसको गिरफ्तार किए गए वीडियो तक को सोशल मीडिया पर वायरल कर रखा है और जिला जेल के बाहर सेल्फी लेकर कानून को धता दिखाने का काम भी वसीम सोशल मीडिया के जरिए कर रहा है. एसपी अमित कुमार ने जिले में अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए चला रखे अभियान के तहत वसीम को गिरफ्तार किया है.

 मध्यप्रदेश की पुलिस जिस अपराधी पर इनाम घोषित कर सालों से गिरफ्तारी का इंतजार कर रही थी उसे उसी के घर से प्रतापगढ़ की पुलिस ने धरदबोचा है. अपराधी वसीम ने मंदसौर जेल में बंद एक आरोपी की पत्नी को जबरन साथ रखने के लिए भी उस पर फायरिंग की वारदात को अंजाम दिया था जिसमें महिला के कंधे पर गोली लगी थी. सोशल मीडिया पर वसीम के अय्याशी के वीडियो भी जमकर वायरल हो रहे हैं सोशल मीडिया के जरिए पुलिस को धमकी देने के साथ-साथ बार बालाओं पर नोट उड़ाने के वीडियो सोशल मीडिया पर वसीम ने डाल रखें हैं.

ये भी पढ़ें-

उदयपुर में तैयार हो रही ये खास टेक्नोलॉजी, भारत-चीन सीमा पर पैंगोंग लेक के पास होगी तैनाती

झालावाड़ में बदमाशों ने चाकुओं से गोदकर शिक्षक की निर्मम हत्या

Read More
{}{}