trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11455205
Home >>Pratapgargh

प्रतापगढ़: शौली हनुमान मंदिर के पुजारी के साथ मारपीट करने का पुलिस पर आरोप, सौंपा ज्ञापन

Pratapgarh News: शौली हनुमान मंदिर पर 2 महीने पहले हुई चोरी के मामले में पुलिस पर मंदिर पुजारी को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया गया है.    

Advertisement
प्रतापगढ़: शौली हनुमान मंदिर के पुजारी के साथ मारपीट करने का पुलिस पर आरोप, सौंपा ज्ञापन
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Nov 24, 2022, 09:53 AM IST

Pratapgarh News: राजस्थान के प्रतापगढ़ के शौली हनुमान मंदिर पर 2 महीने पहले हुई चोरी के मामले में पुलिस पर मंदिर पुजारी को प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए आज ग्रामीणों और राजस्थान ब्राह्मण महासभा से जुड़े कार्यकर्ताओं ने मिनी सचिवालय पहुंचकर प्रदर्शन किया.  

इस दौरान कलेक्टर को सौंपे गए ज्ञापन में प्रताड़ित करने वाले पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों पर कार्रवाई के साथ मंदिर ट्रस्ट को भंग करने और उसके क्रियाकलापों की जांच करने की मांग भी की गई. 

राजस्थान ब्राह्मण महासभा के जिला अध्यक्ष गिरजाशंकर शर्मा के नेतृत्व में आज ग्रामीणों और ब्राह्मण महासभा से जुड़े पदाधिकारियों ने मिनी सचिवालय पहुंचकर प्रदर्शन किया. 
प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि प्रसिद्ध शौली हनुमान मंदिर में 2 महीने पहले चोरी की वारदात हुई थी, जिसको लेकर पुलिस ने मंदिर के मुख्य पुजारी के पुत्र प्रदीप मेनारिया को कोटड़ी चौकी पर बुलाया था और पूछताछ के बाद छोड़ दिया था. 

बाद में कोटड़ी चौकी पर बुलाकर फिर प्रदीप मेनारिया से पूछताछ की गई और चौकी प्रभारी भंवर सिंह और कांस्टेबल ने मुंह पर कपड़ा बांधकर उसके साथ मारपीट की और वारदात कबूल करने के लिए दबाव बनाया. बात नहीं बनी तो अगले दिन उसे छोड़ दिया. 

इसके बाद अरनोद थाना पुलिस ने 21 नवंबर को फिर उसे अरनोद थाने में बुलाकर मारपीट की. उसे बाथरूम की साफ-सफाई करवाई, कपड़े उतरवाकर मारपीट करते हुए धमकाया कि उसने गुनाह कबूल नहीं किया तो उसे रेप के मामले में फंसा देंगे और परिवार के सदस्यों को भी झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दी. 

इस मामले में प्रदर्शनकारियों ने कलेक्टर को सौंपे गए ज्ञापन में अरनोद थाना अधिकारी, कोटडी चौकी प्रभारी और पुलिसकर्मियों पर ज्यादती का आरोप लगाते हुए कड़ी कार्रवाई की मांग की है. साथ ही, मंदिर ट्रस्ट की गतिविधियों की जांच करने के साथ इसे भंग करने की मांग भी ज्ञापन में की गई है. 

Reporter- Vivek Upadhyay

Read More
{}{}