trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11624466
Home >>Pratapgargh

अवैध हथियारों का जखीरा बरामद, तीन गिरफ्तार, आरोपी 5158 गैंग के सक्रिय सदस्य

प्रतापगढ़ पुलिस ने अवैध हथियारों का जखीरा बरामद किया है. साथ ही तीन आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है. आरोपी 5158 गैंग के सक्रिय सदस्य बताए जा रहे हैं. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

Advertisement
अवैध हथियारों का जखीरा बरामद, तीन गिरफ्तार, आरोपी 5158 गैंग के सक्रिय सदस्य
Stop
Vivek Upadhyay|Updated: Mar 24, 2023, 09:31 AM IST

Pratapgarh: छोटीसादड़ी पुलिस ने बुधवार रात को कार्रवाई करते हुए केसुंदा गांव से अवैध हथियारों का जखीरा बरामद कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. प्रकरण को लेकर एसपी अमित कुमार ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की. जिसमें उन्होंने पकड़े गए आरोपियों को 5158 गैंग के सक्रिय सदस्य बताते हुए कहा कि यह गैंग गोवंश तस्कर से गोवंश को पकड़ कर अवैध वसूली, मादक पदार्थ तस्करों को डरा-धमका कर अवैध वसूली, मारपीट करने में इन अवैध हथियारों को काम मे लेते हैं. 

इस घटना से सहकारिता मंत्री आंजना का गांव फिर सुर्खियों में आ गया है.एसपी अमितकुमार ने बताया कि छोटीसादड़ी पुलिस थाने के सीआई दीपक कुमार बुधवार रात्रि को गश्तीदल के साथ केसुन्दा गांव पहुंचे. जहां एक व्यक्ति पुलिस टीम से  खुद को छिपाने का प्रयास करता हुआ नजर आया. उसे पुलिस ने पकड़ा. उसकी पहचान घनश्याम पुत्र नारायण आंजना निवासी केसुन्दा हुई. जिसकी तलाशी लेने पर घनश्याम के कब्जे अवैध रूप से एक पिस्टल और चार कारतूस जब्त किए गए.

घनश्याम से पूछताछ करने पर बताया कि केसुंदा क्षेत्र में 5158 नाम से एक गैंग चल रही है. इस गैंग में अमन राव मराठा, जसु विकास हलवाई, नेपाल प्रजापत, कन्हैयालाल उर्फ काना, शिवगिरी उर्फ शिवम गोस्वामी इत्यादि को सक्रिय सदस्य है. घनश्याम के बताए घर की तलाशी लेने पर अवैध रूप से रखे एक 12 बोर दो नाली मय 18 जिंदा कारतूस, पिस्टल के 8 कारतूस, देशी कट्टे के 14 कारतूस जब्त किए गए.

गैंग के सदस्य नेपाल पुत्र भंवरलाल प्रजापत निवासी केसुन्दा की तलाश के दौरान कब्जे से अवैध रूप से रखा एक देशी कट्टा, 5 कारतूस जब्त किए गए. वहीं गैंग के सदस्य कन्हैयालाल के कब्जे से एक 12 बोर बंदूक दो नाली मय 5 जिंदा कारतूस को जब्त किया गया. अवैध रूप से भारी मात्रा में अवैध हथियार व राउंड रखने से तीनों को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने आर्मस एक्ट, विविध धाराओं में मामला दर्ज कर जांच की जा रही है.

सीआई दीपक बंजारा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों से प्रारंभिक पूछताछ में गैंग से जुड़े होकर अवैध मादक पदार्थ तस्करी, अवैध गौवंश को पकड़ कर रुपए लेना, मारपीट करना व लोगों को डरा धमका कर रुपए की वसूली करने में इन अवैध हथियारों को काम में लेना स्वीकार किया है. गिरफ्तार आरोपियों द्वारा पूर्व में भी अवैध गौवंश को पकड़ कर पैसे लेने के संबंध में थाने पर मामला दर्ज है. जिसकी जांच की जारी है.

गैंग से जुड़े अन्य सदस्यों की जांच

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों से इस गैंग से जुड़ी संदिग्ध गतिविधियों व अन्य सदस्यों के बारे में पता लगाया जा रहा है. वहीं जिला साइबर सैल की टीम द्वारा सक्रिय अपराधियों का डाटा बैस तैयार कर उन पर लगातार निगरानी जारी है. जिन पर तकनिकी रूप से शिंकजा कस कर लगातार इस प्रकार संगठित अपराधियों के विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें-

Aaj Ka Rashifal: मिथुन, कन्या और तुला के बनेंगे बिगड़े काम, कर्क रहें सतर्क, जानें अपना राशिफल

झुंझुनूं में डरावनी बीमारी, 9 साल की उम्र होते ही बच्चे बीमार होते और 18 साल पर मौत, जानिए

 

Read More
{}{}