Home >>Pratapgargh

होली खेलने प्रतापगढ़ में घुसा 8 फीट का मगरमच्छ, देखते ही लोगों में मचा हंड़कंप

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ के आबादी क्षेत्र में एक मगरमच्छ के घुसने से हड़कंप मच गया.जंगल सुरक्षा दल एवं वन्य जीव सुरक्षा दल मौके पर पहुंचे और मगरमच्छ का सुरक्षित रेस्क्यू किया है.  

Advertisement
प्रतापगढ़ में आबादी क्षेत्र में घुसा मगरमच्छ.
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Mar 25, 2024, 04:57 PM IST

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ के आबादी क्षेत्र में एक मगरमच्छ के घुसने से हड़कंप मच गया. सूचना पर जंगल सुरक्षा दल एवं वन्य जीव सुरक्षा दल मौके पर पहुंचे और मगरमच्छ का सुरक्षित रेस्क्यू किया गया.बाद में इसे स्वच्छंद विचरण के लिए जाखम बांध में छोड़ा गया. मगरमच्छ की लंबाई 8 फीट बताई जा रही है.

 सुरक्षा दल को मौके के लिए रवाना

क्षेत्रीय वन अधिकारी रामलाल भील ने बताया कि धरियावद के केसरियावाद थाना क्षेत्र में भरड़ा ग्राम से सूचना मिली कि एक मगरमच्छ आबादी क्षेत्र में घुस आया है,जिससे ग्रामीणों में दहशत है.इस पर तुरंत उपवन संरक्षक हरिकिशन श्रीवास्तव के निर्देश पर जंगल सुरक्षा दल एवं वन्य जीव सुरक्षा दल को मौके के लिए रवाना किया गया.

रेस्क्यू किया तो लोगों ने राहत की सांस ली

प्रतापगढ़ के आबादी क्षेत्र में एक मगरमच्छ के घुसने से हड़कंप मच गया, लोगों की भीड़ जमा हो गई.जंगल सुरक्षा दल एवं वन्य जीव सुरक्षा दल मौके पर पहुंचा और मगरमच्छ का सुरक्षित रेस्क्यू किया तो लोगों ने राहत की सांस ली. अब सवाल ये उठ रहा है कि आखिर ये मगरमच्छ कहां से आया? 

रेस्क्यू टीमों ने खेत में रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया 

यहां पर जानकारी मिली कि मगरमच्छ टीमली फला के एक खेत में घुसा हुआ है.सुरक्षा उपकरणों से लैस रेस्क्यू टीमों ने खेत में रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया और कड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीणों और पुलिस के सहयोग से मगरमच्छ को काबू में किया. बाद में इसे एक जाल में लेकर सुरक्षित जाखम बांध में छोड़ा गया. मगरमच्छ की लंबाई 8 फीट बताई जा रही है.

रिपोर्टर- हितेष उपाध्याय

ये भी पढ़ें- पूरे राजस्थान में मची फाग उत्सव होली की धूम, CM भजनलाल शर्मा समेत कई नेताओं ने दी शुभकामनाएं

 

{}{}