trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11708162
Home >>Pratapgargh

Pratapgarh news: गायों को मिली गौशाला में शरण, 1240 गौवंश को कराया 21 क्विंटल आमरस का पान

Pratapgarh news:इसी को देखते हुए प्रतापगढ़ जिले के बारावरदा स्थित श्री महावीर गोवर्धन गशाला में 1240गौवंश को भी आम रस का आनंद दिलाया. 1 लाख रुपए के 21 क्विंटल आमों का आमरस तैयार कर गायों को पिलाया गया

Advertisement
Pratapgarh news: गायों को मिली गौशाला में शरण, 1240 गौवंश को कराया 21 क्विंटल आमरस का पान
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: May 23, 2023, 06:16 PM IST

Pratapgarh news:आम के सीजन में सभी लोग आम रस का आनंद लेने से नहीं चुकते हैं. इसी को देखते हुए प्रतापगढ़ जिले के बारावरदा स्थित श्री महावीर गोवर्धन गशाला में 1240गौवंश को भी आम रस का आनंद दिलाया. 1 लाख रुपए के 21 क्विंटल आमों का आमरस तैयार कर गायों को पिलाया गया. इस आयोजन को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग भी श्री महावीर गोवर्धन गौशाला पहुंचे. गौशाला में पिछले 2 सालों से आमरस का पान कराया जा रहा है. पिछले साल 11 क्विंटल आम के रस को तैयार गौ सेवा की गई थी.

 इस बार रोहित जैन ने अपने पिता स्व. राजेश जैन की स्मृति में 21 क्विंटल आम का रस बनवाया. 21 क्विंटल आम का रस तैयार कर उसे युवाओं द्वारा कुंड में भरा गया और उसके बाद श्रद्धालुओं ने उस आमरस में ड्राई फ्रूट्स डालकरगौवंश के प्रति अपनी श्रद्धा प्रकट की. इस कार्यक्रम को लेकर युवाओं में भी खासा उत्साह नजर आया.

यह भी पढ़ें- देश की ये 4 छोरियां पड़ी छोरों पर भारी, पास की UPSC 2022 परीक्षा

जिले की सबसे बड़ी श्री महावीर गोवर्धन गौशाला में 1240गौवंश हैं और यह वहगौवंश हैं जिन्हें कत्लखाने जाने से बचाया गया है. गो भक्तों एवं जीव दया प्रेमियों द्वारा लगातार गाेशाला के संचालन में सहयोग किया जा रहा है. परिवार में मांगलिक प्रसंगों के दौरान भी जीवदया प्रेमियों द्वारा गायों को हरा चारा डालने, गुड़ लापसी आदि खिलाने के प्रबंध किए जाते हैं. ट्रस्टी अरविंद वया का कहना है कि इस गाेशाला में जिले भर के थानों सेगौवंश को भेजा जाता है.

REPORTER- HITESH UPADHYAY

यह भी पढ़ें- राजस्थान कांग्रेस पर 2 दिन में बड़ा फैसला ले सकता है आलाकमान, दिल्ली में बड़ी बैठकें

Read More
{}{}