trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12012625
Home >>Pratapgargh

Pratapgarh News : विकसित भारत संकल्प यात्रा की तैयारियों को लेकर आयुक्त रवि जैन ने ली बैठक

Pratapgarh News : विकसित भारत संकल्प यात्रा की तैयारियों और पोर्टल पर अपलोड किये जाने वाली विभिन्न सूचनाओं की समीक्षा के संबंध में शासन सचिव एवं आयुक्त रवि जैन ग्रावि और परावि जयपुर की अध्यक्षता में सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के वीसी कक्ष में बैठक आयोजित की गई.  

Advertisement
विकसित भारत संकल्प यात्रा की तैयारियों को लेकर आयुक्त रवि जैन ने ली बैठक.
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Dec 15, 2023, 05:11 PM IST

Pratapgarh : विकसित भारत संकल्प यात्रा की तैयारियों और पोर्टल पर अपलोड किये जाने वाली विभिन्न सूचनाओं की समीक्षा के संबंध में शासन सचिव एवं आयुक्त रवि जैन ग्रावि और परावि जयपुर की अध्यक्षता में सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के वीसी कक्ष में बैठक आयोजित की गई. उन्होंने वीसी के माध्यम से सभी जिलों में डे नोडल अधिकारी नियुक्त कर सांय तक रिपोर्ट करने के निर्देश दिए. 

उन्होंने जिलावार वैन वितरण को सुनिश्चित करते हुए वैन की मैपिंग शुरू करने और जिलावार जिला स्तरीय कमेटी के बारे में जानकारी लेकर ऑनलाइन अपडेट करने के निर्देश दिए. साथ ही उन्होंने डाटा अपडेशन में आने वाली संभावित तकनीकी समस्याओं के बारे में जानकारी ली तथा उसके समाधान के निर्देश दिए. उन्होंने समस्त कार्यक्रम के जिला नोडल अधिकारियों को निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार जिस स्थान पर कार्यक्रम होगा. 

वहां मुनादी करवाते हुए व्यापक प्रचार प्रसार करने तथा आमजन को कैंप तथा उसमे दी जाने वाली योजनाओं की जानकारी के बारे में व्यापक प्रचार प्रसार करते हुए जागरूक करने के निर्देश दिए. इसके साथ ही मेरी कहानी मेरी जुबानी के तहत बनाई जाने वाली वीडियो में लाभार्थियों की सही जानकारी एवं संपर्क नंबर अपडेट करने, संकल्प पत्र में अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित करने, समस्त व्यवस्थाओं को कार्यक्रम से पूर्व तैयारी करने, डे वाइज डाटा अपडेशन के लिए नियुक्त कर्मचारी को प्रशिक्षित करने, स्वागत और सांस्कृतिक कमेटी का गठन करने आदि के बारे में जानकारी ली और महत्वपूर्ण दिशा निर्देश प्रदान किए. 

उन्होंने तीन स्तर पर रिपोर्टिंग के बारे में विस्तार से जानकारी दी. साथ ही बताया कि जिलावार नियुक्त प्रभारी द्वारा भी निरीक्षण किया जाएगा. इस मौके पर मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद दुर्गा शंकर मीना सहित अन्य जिला एवं ब्लॉक स्तरीय अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे.

Reporter- HITESH UPADHYAY

Read More
{}{}