trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12300877
Home >>Pratapgargh

Pratapgarh News: अनियमित बिजली कटौती से आमजन परेशान, सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन

Pratapgarh News: राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में इन दिनों हो रही अनियमित व असमय बिजली कटौती से परेशान लोगों ने भील प्रदेश मुक्ति मोर्चा के नेतृत्व में उपखंड मुख्यालय पर प्रदर्शन किया. साथ ही मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा.  

Advertisement
Pratapgarh News Zee Rajasthan
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jun 20, 2024, 05:41 PM IST

Rajasthan News: अनियमित विद्युत आपूर्ति के खिलाफ प्रतापगढ़ में भील प्रदेश मुक्ति मोर्चा ने उपखंड मुख्यालय पर प्रदर्शन किया. इस दौरान प्रशासनिक अधिकारियों को ज्ञापन सौंप कर विद्युत आपूर्ति नियमित करने की मांग की गई. साथ ही सरकार को चेतावनी दी गई कि कटौती बंद नहीं की गई, तो आंदोलन किया जाएगा.

मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन 
भील प्रदेश मुक्ति मोर्चा के प्रदेश संयोजक शानू हाड़ा ने बताया कि बिजली कटौती के कारण परेशान आम जनता को निजात दिलाने के लिए जिला मुख्यालय सहित उपखंड मुख्यालय पर प्रदर्शन किया गया. इस दौरान मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया, जिसमें विद्युत कटौती बंद करने की मांग की गई. ज्ञापन के बताया कि वर्तमान में गर्मी का समय है. ऐसे में बिजली की आवश्यकता रहती है. विशेषकर रात्रि में आमजन, बच्चों को पढ़ने एवं अन्य कार्यक्रमों के लिए बिजली अति आवश्यकता रहती है, लेकिन जिले में पिछले कुछ दिनों से अनियमित व असमय बिजली कटौती की जा रही है, जिससे गांव शहरों में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. 

समाधान न होने पर उग्र प्रदर्शन की चेतावनी 
वहीं, असमय बिजली कटौती से चोरियों की वारदातें भी बढ़ने लगी है. विशेषकर पढ़ने वाले एवं प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करने में बच्चों को परेशानी हो रही है. रात्रि समय में बिजली नहीं आने से आए दिन लूट, डकैती, चोरी जैसी घटनाएं हो रही है. मोर्चा की ओर से मांग की गई है कि रात्रि समय बिजली कटौती बिल्कुल नहीं की जाए. अगर बिजली उत्पादन में कमी आ रही है, तो बिजली कटौती का समय निश्चित किया जाए. जिले में पवन ऊर्जा के पंखे लगे हुए है. पवन ऊर्जा से उत्पादित बिजली स्थानीय लोगों को दी जाए. ज्ञापन में चेतावनी दी गई है कि सरकार अगर ध्यान नहीं देती है, तो पूरे जिले में बड़े स्तर पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा. 

रिपोर्टर- हितेष उपाध्याय

ये भी पढ़ें- रामगढ़ पचवारा नगर पालिका अध्यक्ष की भूख हड़ताल, EO पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

Read More
{}{}