trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11342101
Home >>Pratapgargh

Pratapgarh: एसडीएम कार्यालय के बाहर SDM और सरपंच का हाई वोल्टेज ड्रामा, हुई तीखी बहस

Pratapgarh: राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले के अरनोद उपखंड अधिकारी को आदिवासी छात्रा की मौत के मामले में ज्ञापन देने पहुंचे सरपंच और एसडीएम में तीखी बहस हो गई. 

Advertisement
हाई वोल्टेज ड्रामा
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Sep 08, 2022, 03:37 PM IST

Pratapgarh: राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले के अरनोद उपखंड अधिकारी को आदिवासी छात्रा की मौत के मामले में ज्ञापन देने पहुंचे सरपंच और एसडीएम में तीखी बहस हो गई. बहस के दौरान सरपंच ने एसडीएम की योग्यता पर सवाल उठाए तो एसडीएम ने सरपंच को गिरफ्तार करवाने की धमकी दे डाली. इस पर ग्रामीण एसडीएम कार्यालय के बाहर ही धरने पर बैठ गए. 

दरअसल बीते दिनों साकथली खुर्द ग्राम पंचायत के मउड़ीखेड़ा गांव की एक आदिवासी छात्रा का पेड़ पर लटका हुआ शव मिला था. प्रथम दृष्टया मामला हत्या का लगने के बाद पुलिस ने शव को नीचे उतरवाकर अरनोद स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचाया था. यहां पर पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया था. इस मामले में ग्रामीण आज छात्रा के साथ दुष्कर्म कर हत्या का आरोप लगाते हुए अरनोद एसडीएम कार्यालय पर पहुंचे और हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग की है. यहां पर ग्राम पंचायत सरपंच रामलाल मीणा एसडीएम को ज्ञापन देने के लिए उनके कार्यालय में गए तो दोनों में तीखी बहस हो गई. 

सरपंच रामलाल का आरोप है कि उपखंड अधिकारी को इतनी बड़ी घटना की जानकारी नहीं होना शर्मनाक है. एसडीएम का रवैया निंदनीय है. बहस के बाद बाहर निकले सरपंच ने ग्रामीणों के साथ कार्यालय के बाहर ही धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया. स्थिति तनावपूर्ण होते देख एसडीएम जीतू कुल्हारी ने पुलिस जाब्ते को मौके पर बुलाया और स्वयं बाहर आकर प्रदर्शनकारियों के साथ वार्ता की और ज्ञापन लिया. 

इस दौरान फिर सरपंच और एसडीएम में जोरदार बहस हुई. इस पर एसडीएम ने सरपंच को गिरफ्तार करवाने की धमकी तक दे डाली. सरपंच रामलाल भी इस दौरान आवेश में आ गए और उन्होंने अधिकारी के खिलाफ अशोभनीय भाषा का इस्तेमाल किया. ग्रामीणों द्वारा इस दौरान सड़क जाम करने का भी प्रयास किया गया. एसडीएम ने इस दौरान ग्रामीणों से कहा कि आदिवासी बालिका की मौत के प्रति उनकी पूरी संवेदना है, मामले में पुलिस कार्रवाई में जुटी है. उन्होंने सरपंच पर अमर्यादित व्यवहार करने का आरोप लगाया और बाद में आपसी समझाइश से मामला शांत हुआ.

Reporter: Vivek Upadhyay

खबरें और भी हैं...

NEET Result 2022 : NEET रिजल्ट में OBC तनिष्का ऐसे बनी नीट टॉपर, जानें स्टडी टिप्स

बेटी से प्यार जताने का ये घिनौना तरीका, ब्रेस्ट पर थूककर मुंडवा दिया जाता है सिर

प्रसव के कुछ घंटों बाद ही B.Ed परीक्षा देने पहुंची प्रसूता, एंबुलेंस में लेटकर लिखी कॉपी

Read More
{}{}