trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11241813
Home >>Pratapgargh

उदयपुर की घटना को लेकर बंद रहा प्रतापगढ़ जिला,गांधी चौराहे पर बनाई मानव श्रृंखला

गांधी चौराहे पर मानव श्रंखला बनाई गई. यहां आरोपियों के पुतलों का दहन भी किया गया. शहर समेत जिलेभर में सकल हिंदू समाज की ओर से आहूत बंद के कारण बाजारों में पूरी तरह सन्नाटा पसरा रहा. हालांकि आवश्यक सेवाओं को बंद से मुक्त रखा गया. हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता सुबह से ही बाजारों में घूमते रहे. 

Advertisement
उदयपुर की घटना को लेकर बंद रहा प्रतापगढ़.
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jul 03, 2022, 03:04 AM IST

Pratapgarh: उदयपुर के कन्हैयालाल हत्याकांड को लेकर शुक्रवार को प्रतापगढ़ जिले में हिंदू समाज की ओर से बंद रखा गया. बंद को देखते हुए पूरे जिले में पुलिस की ओर से पुख्ता इंतजाम किए गए. जिले में लगातार तीसरे दिन इंटरनेट सेवाएं बंद रही. जिले में धारा 144 लागू की गई है. उदयपुर के कन्हैयालाल हत्याकांड को लेकर प्रतापगढ़ जिले में विरोध-प्रदर्शन हुए. मांगों को लेकर प्रशासन को ज्ञापन सौंपे गए.

सकल हिंदू समाज की ओर से आहूत बंद
गांधी चौराहे पर मानव श्रंखला बनाई गई. यहां आरोपियों के पुतलों का दहन भी किया गया. शहर समेत जिलेभर में सकल हिंदू समाज की ओर से आहूत बंद के कारण बाजारों में पूरी तरह सन्नाटा पसरा रहा. हालांकि आवश्यक सेवाओं को बंद से मुक्त रखा गया. हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता सुबह से ही बाजारों में घूमते रहे. व्यापारिक संगठनों, भारतीय जनता पार्टी ने भी बंद को समर्थन दिया. बंद के ऐलान को देखते हुए निजी शिक्षण संस्थाओं ने विद्यालयों में अवकाश की घोषणा पहले ही कर दी थी. पुलिस की ओर से किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए.

मानव श्रृंखला बनाकर विरोध जताया 
एसपी अमृता दुहन के निर्देशन में पुलिस के जवान चप्पे-चप्पे पर नजर रखे हुए रहे. जिले के धरियावद, पीपलखूंट, अरनोद और छोटीसादड़ी में भी बाजार पूर्ण रूप से बंद रहे. बंद के कारण बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा. साथ ही आवागमन पर भी इसका असर दिखाई दिया. कृषि उपज मंडी में भी किसानों के नहीं आने से नीलामी कार्य स्थगित रहा. दोपहर बाद सूरजपोल चौराहे पर हिंदू समाज की ओर से प्रदर्शन किया गया.यहां अतिरिक्त जिला कलक्टर गोपाललाल स्वर्णकार को मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपे गए. इससे पहले यहां मानव श्रृंखला बनाकर विरोध जताया गया. यहां विभिन्न संगठनों की ओर से उदयपुर के कन्हैया के हत्यारों के पुतलों का दहन किया गया.

यह भी पढे़ं- उदयपुर हत्याकांड का कराची कनेक्शन, कन्हैयालाल का हत्यारा जाकिर नाइक को मानता था आका

ज्ञापन में की मांग
राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपे गए. जिनमें बताया गया कि कन्हैया को पहले ही सुरक्षा मिल जाती तो आज यह हालात नहीं बनते. ज्ञापन में बताया गया कि आतंकी संगठनों के तार अब प्रदेश में फेलते जा रहे है. ऐसे में इन पर अंकुश लगाना आवश्यक है. गत दिनों से हिंदू आयेजनों में पत्थरबाजी की जा रही है. पुलिस और हिंदू समाज को खुले आम धमकियां दी जा रही है. मांग की गई कि राजस्थान में राष्ट्रपति शासन लगाया जाए. कन्हैया की हत्याकांड की उच्च स्तरीय जांच की जाए. आतंकी संगठनों से जुड़े लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाए. कन्हैया के परिजनों को आर्थिक सहायता दी जाए. इस घटनाक्रम से जुड़े हर व्यक्ति को राष्ट्रीय सुरक्षा कानून सहित राष्ट्र विरोधी गतिविधियों के आरोपी बनाया जाए और सख्त क़ानूनी कार्रवाई की जाए.

महिलाओं ने भी जताया विरोध
प्रतापगढ़ नगर परिषद के बाहर महिलाओं ने उदयपुर में हुए जघन्य हत्याकांड के विरोध में नारेबाजी कर विरोध दर्ज कराया. मृतक कन्हैयालाल को दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की. आयोजित कार्यक्रम में प्रगति नगर की सीमा बत्रा, अहिंसा नगर से अलका शाह एवं अन्य महिलाओं ने कार्यक्रम में भाग लिया.

अपने जिले की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

Read More
{}{}