trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12289252
Home >>Pratapgargh

Pratapgarh News: छोटीसादड़ी में भ्रष्टाचार के खिलाफ पार्षद की भूख हड़ताल,अवैध निर्माण कार्य को ध्वस्त करने की मांग

Pratapgarh News:  पार्षद सुरेश गुजराती भूमाफियाओं द्वारा बेशकीमती जमीनों पर अवैध रूप से कब्जा कर निर्माण किए जाने व इसके विरुद्ध कड़े कदम नहीं उठाए जाने पर पालिका के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए भूख हड़ताल पर बैठे. 

Advertisement
Pratapgarh News: छोटीसादड़ी में भ्रष्टाचार के खिलाफ पार्षद की भूख हड़ताल,अवैध निर्माण कार्य को ध्वस्त करने की मांग
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jun 11, 2024, 08:06 PM IST

Pratapgarh News:  छोटीसादड़ी में पार्षद व अन्य लोगों द्वारा क्षेत्र के भूमाफियों द्वारा कब्जा कर अवैध निर्माण की बार बार शिकायतों के बाद भी कोई कठोर कदम नहीं उठाने पर व इस खेल में जिम्मेवारों के मिलीभगत होने का आरोप लगाते हुए क्षेत्र में हो रहे भ्रष्टाचार के खिलाफ धरना-प्रदर्शन के साथ पार्षद ने आज से भूख हड़ताल शुरू कर दी है.

पार्षद सुरेश गुजराती भूमाफियाओं द्वारा बेशकीमती जमीनों पर अवैध रूप से कब्जा कर निर्माण किए जाने व इसके विरुद्ध कड़े कदम नहीं उठाए जाने पर पालिका के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए भूख हड़ताल पर बैठे. इस प्रदर्शन व भूख हड़ताल का भाजपा के पदाधिकारियों ने भी समर्थन करते हुए प्रदर्शन किया. साथ ही भूख हड़ताल स्थल पर बैठकर पार्षद के साथ हैं.

 गांधी चौराहे पर नगर पालिका के बाहर पार्षद भूख हड़ताल पर बैठे हैं. पार्षद ने भूमाफियाओं के विरुद्ध कार्रवाई और भ्रष्टाचार की उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग को लेकर नगर पालिका प्रशासन को ज्ञापन सौंपा था लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई है. इसके तहत गुजराती ने अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू की है. गुजराती ने कहा कि  भ्रष्टाचार के खिलाफ जब तक जांच नहीं होगी तब तक भूख हड़ताल जारी रहेगी.

 पार्षद गुजराती ने बताया कि नीमच मार्ग पर बड़ी पुलिया पर स्थित नाले पर मिलीभगत कर उसके वास्तविक नक्शे में फेर बदल कर छुट्टियों के दिनों में तेजी से किए जा रहे निर्माण कार्य को रोकने की मांग की थी. उन्होंने बताया कि वास्तविक स्वरूप को हटाकर निर्माण कार्य किया जा रहा है. जिसे पहले भी अधिकारियों ने रुकवाया था. उस निर्माण को पुन: छुट्टियों के दिनों में तीव्र गति से किया जा रहा है. जबकि इस नाले में बरेखन गांव से लेकर बड़े भूभाग का बारिश का पानी छोटीसादड़ी के तालाब में पहुंच रहा है. निर्माण कार्य को रुकवाकर इसे शीघ्र ध्वस्त करने की मांग की जा रही है.

Read More
{}{}