trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11842547
Home >>Pratapgargh

राजस्थान चुनाव: वर्तमान विधायकों सहित प्रतापगढ़ से इन 5 से अधिक उम्मीदवारों ने कांग्रेस के टिकट के लिए दावेदारी

राजस्थान राजनीति: वर्तमान विधायकों सहित प्रतापगढ़ से 5 से अधिक व धरियावद से 6 अधिक उम्मीदवारों ने कांग्रेस के टिकट के लिए दावेदारी जताई है.

Advertisement
राजस्थान चुनाव: वर्तमान विधायकों सहित प्रतापगढ़ से इन 5 से अधिक उम्मीदवारों ने कांग्रेस के टिकट के लिए दावेदारी
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Aug 26, 2023, 05:00 PM IST

प्रतापगढ़: प्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक आने के साथ ही राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई है. विभिन्न राजनीतिक दल अपनी जीत का दावा करते हुए चुनावी तैयारियों में जुट गए हैं. पार्टी आलाकमान सहित शीर्ष नेता पूरी तरह से सक्रिय नजर आने लगे हैं और इसी के साथ कार्यकर्ताओं को सक्रिय करने की कवायद भी तेज होने लगी है और नेताओं के दौरे तेज हो गए हैं. वहीं विधानसभा चुनाव में विधायक पद का चुनाव लडऩे के इच्छुक उम्मीदवार भी टिकट पाने के लिए अपनी दावेदारी मजबूत करने में जुटे हैं.

आवेदन सौंपकर टिकट की दावेदारी जताई

प्रतापगढ़ विधानसभा क्षेत्र से वर्तमान में कांग्रेस के विधायक रामलाल मीणा और धरियावद से भी वर्तमान में कांग्रेस विधायक नगराज मीणा सहित विधानसभा चुनाव लडऩे के इच्छुक अन्य उम्मीदवारों ने अपने आवेदन सौंपकर टिकट की दावेदारी जताई. वहीं प्रतापगढ़ से विधायक रामलाल मीणा की पत्नी व वर्तमान में जिलाप्रमुख इंदिरा मीणा की ओर से भी आवेदन दिया गया है. 

भरत पारगी ने ताल ठोकी

तो सुहागपुरा से वर्तमान में प्रधान और हाल ही विधायक के खिलाफ अपने बागी तेवर दिखा चुके भरत पारगी ने ताल ठोकी है. तो पिछले विधानसभा चुनाव में भी टिकट के प्रबल दावेदार रहे रामलाल मीणा साखथलीखुर्द ने फिर मजबूती से अपनी दावेदारी जताई है. विधानसभा चुनाव के लिए सभी संभावित प्रत्याशियों ने अपनी दावेदारी ठोक दी है. सभी राजनीतिक दलों में भी अपने गुट और नेता होते हैं. 

प्रदेश कांग्रेस में भी गहलोत और पायलेट गुट की खींचतान किसी से छिपी नहीं है. प्रतापगढ़ में भी दोनों ही नेताओं के समर्थक हैं और टिकट के लिए दावेदारी भी कर रहे हैं. अब यह देखना भी दिलचस्प होगा कि टिकट बंटवारे में किस नेता की कितनी और कहां चलती है और चुनाव के लिए किसे टिकट मिलता है.

प्रतापगढ़ विधानसभा क्षेत्र से वर्तमान विधायक रामलाल मीणा व विधायक रामलाल मीणा की पत्नी इंदिरा देवी मीणा, सुहागपुरा प्रधान भरत पारगी , संजय कुमार मीणा, रामलाल मीणा, साखथली खुर्द व अन्य ने प्रतापगढ़ से अपनी दावेदारी के लिए आवेदन दिए है. वहीं धरियावद विधानसभा क्षेत्र वर्तमान विधायक नगराज मीणा, रूपलाल मीणा, नाथू लाल मीणा, केसर भाई मीणा, विशेष कुमार मीणा, लक्ष्मण लाल मीणा व अन्य ने अपने आवेदन दिए हैं.घाटोल विधानसभा क्षेत्र से मात्र एक ही आवेदन नानालाल निनामा का आया है.

ये भी पढ़ें

सुरक्षित लैंड हो जाती कल्पना चावला, जानिए चंद मिनटों में ऐसा क्या हुआ?

राजस्थान से बहती है भारत की सबसे छोटी नदी, जानिए कितनी है लंबाई

चांदी ही चांदी: गेम खेलने की निकली नौकरी, 3 लाख से ज्यादा हफ्ते का मिलेगा पेमेंट

चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग के बाद इन कंपनियों के शेयरों में जबरदस्त तेजी!

 

Read More
{}{}