trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11743142
Home >>Pratapgargh

राजस्थान के दक्षिणी इलाके में बिपरजॉय का दिखा प्रभाव,प्रतापगढ़ में प्रशासन ने जारी किया अलर्ट

Biparjoy: प्रतापगढ़ में बिपरजॉय का असर साफ तौर पर देखा जा सकता है. यहां पिछले दो दिनों कभी तेज तो कभी हल्की बारिश हो रही है. 20 से 30 किलोमीटर की रफ्तार से तेज हवाएं चल रही हैं. इस बीच अधिकतम तापमान 29 डिग्री और न्यूनतम 25 डिग्री दर्ज किया गया.  

Advertisement
राजस्थान के दक्षिणी इलाके में बिपरजॉय का दिखा प्रभाव,प्रतापगढ़ में प्रशासन ने जारी किया अलर्ट
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jun 18, 2023, 03:33 PM IST

Biparjoy: प्रतापगढ़ जिले में भी बिपरजॉय तूफान का असर दिख रहा है. पिछले 2 दिनों कभी तेज तो कभी हल्की बरसात हो रही है. मौसम विभाग द्वारा जारी की गई चेतावनी के बाद जिले में देर रात से करीब 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं. जिला प्रशासन द्वारा लोगों से सचेत रहने की अपील की गई है.

बिपरजॉय तूफान का असर अब प्रतापगढ़ जिले में भी दिखने लगा है. गुजरात को पार कर प्रदेश के दक्षिणी इलाके में पहुंचे इस तूफान के कारण कभी तेज तो कभी हल्की बरसात का दौर जारी है. जिला प्रशासन की ओर से तेज हवाएं चलने की स्थिति में लोगों से घरों में रहने की अपील की गई है.

तूफान के कारण तापमान में भी भारी गिरावट आई है. अधिकतम तापमान 29 डिग्री व न्यूनतम तापमान 25 डिग्री के आसपास रहा है. पिछले दो दिनों में अधिकतम तापमान में 8 डिग्री की गिरावट दर्ज हुई है.

कल भी जिले में तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना मौसम विभाग द्वारा व्यक्त की गई है.वहीं, जिले में तेज हवाओं के कारण कहीं जगह पेड़ व बिजली के तार भी गिर गए हैं. कलेक्टर डॉ. इंद्रजीत यादव द्वारा आपदा नियंत्रण कक्ष की भी स्थापना की गई है.

रिपोर्टर- हितेष उपाध्याय

ये भी पढ़ें- राजस्थान में ST,SC और OBC से बनेंगे मंदिर के पुजारी, गहलोत सरकार ने 8 महिलाओं को किया नियुक्त

 

Read More
{}{}