trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11690692
Home >>Rajasthan Politics

बेनीवाल के गढ़ में वसुंधरा की हुंकार, वीर तेजाजी के दर्शन कर 8 विधानसभा साधने की तैयारी

सांसद हनुमान बेनीवाल के गढ़ में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे हूंकार भर रही है. भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे 11 मई गुरूवार को नागौर जिले के दौरे पर हैं.

Advertisement
बेनीवाल के गढ़ में वसुंधरा की हुंकार, वीर तेजाजी के दर्शन कर 8 विधानसभा साधने की तैयारी
Stop
Vishnu Sharma Jaipur|Updated: May 11, 2023, 04:44 PM IST

Vasundhara Raje Nagaur : सांसद हनुमान बेनीवाल के गढ़ में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे हूंकार भर रही है. भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे 11 मई गुरूवार को नागौर जिले के दौरे पर हैं. एक दिवसीय दौरे में पूर्व सीएम नागौर संसदीय क्षेत्र के आठ विधानसभा क्षेत्रों को कवर करेंगी. वसुंधरा राजे के नागौर दौरे के सियाासी मायनें निकाले जा रहे हैं. आबू रोड पर पीएम मोदी के कार्यक्रम के बाद पूर्व सीएम वसुंधरा राजे जोधपुर पहुंची. इसके बाद गुरुवार सुबह जोधपुर से नागौर दौरे पर रवाना हुई. राजे ने खरनाल में लोकदेवता वीर तेजाजी के दर्शनों के साथ अपने दौरे की शुरूआत की.

वीर तेजा की जन्मस्थली खरनाल में न केवल नागौर बल्कि मारवाड़ सहित सभी जाट और अन्य समाजों के लोगों की गहरी आस्था है. यही कारण है कि वसुंधरा राजे ने किसानों को साधने के लिए खरनाल से नागौर दौरे की शुरुआत की है. नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल हालांकि पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के इस नागौर दौरे पर सवाल उठा चुके हैं. बेनीवाल ने राजे पर हमेशा तेजा भक्तों को दुत्कारने वाली बताते हुए कहा कि वो लोकदेवता तेजाजी के मंदिर में दर्शन के नाम पर खुद के राजनीतिक लक्ष्य को साधने के लिए आ रही है. साथ ही कहा कि राजे तेजा धाम के लिए 11 लाख रुपए देने की घोषणा करके गई थी जो उन्होंने आज तक पूरी नहीं की. बेनीवाल ने जनता से राजे के इस दौरे से गुमराह नहीं होने की भी अपील की.

नागौर के आठ विधानसभा क्षेत्रों में सम्पर्क

अपने दौरे के दाैरान पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे खींवसर,नागौर, जायल,डेगाना,मकराना,डीडवाना,नावां एवं परबतसर विधानसभा क्षेत्र से होकर निकलेंगी. इसका मतलब है कि इन आठों विधानसभा क्षेत्रों में वो अपनी उपस्थिति दर्ज करवा रही हैं. उनके साथ इन क्षेत्रों के पूर्व विधायक और जनप्रतिनिधि भी रहेंगे. हालांकि बीजेपी के वर्तमान जिला अध्यक्ष और अन्य पदाधिकारियों ने वसुंधरा राजे के दौरे से दूरी बनाकर रखी है.

सभा में जिले भर से लोगों को मुखातिब

गौरतलब है कि पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के स्वागत अभिनंदन कार्यक्रम के लिए छोटी खाटू में एक सभा भी रखी गई है. इस सभा में पूरे नागौर जिले से लोगों को बुलाया गया है. इस सभा को सफल बनाने के लिए पूर्व मंत्री यूनूस खान, पूर्व विधायक मंजू बाघमर, मानसिंह किसनारिया सहित अन्य पूर्व विधायक और जनप्रतिनिधि जी जान से जुटे हुए हैं. इन्होंने ही सभा में भीड़ जुटाने का प्रयत्न किया है ताकि पूर्व मुख्यमंत्री के अभिनंदन के जरिए शक्ति प्रदर्शन दिखा सकें.

सहानुभूति बटाेरने की कोशिश

इस दौरे के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री राजे ने ताऊसर में श्रीमंत जयप्पा राव सिंधिया स्मारक पर नमन करने के साथ कालवी गांव पहुंच कर स्व.लोकेंद्र सिंह कालवी को श्रद्धा सुमन अर्पित किए. इसके बाद वे कुचामन सिटी पहुंचकर पूर्व मंत्री स्व.हरीश कुमावत की शोक सभा में शामिल होंगी. कालवी और कुमावत अपने क्षेत्र में समाज के कद्दावर नेता रहे हैं. उनके यहां श्रद्धांजलि अर्पित कर भी राजे समाज को संदेश देना चाह रही है.

यह भी पढ़ेंः 

राजस्थान की ये छोरी छोटी सी उम्र में बनीं IAS, पिता ने करवाई तैयारी

इस IAS ने किया 105 करोड़ का घोटाला, दामाद के साथ राजस्थान से गई पकड़ी

Read More
{}{}