trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12034135
Home >>Rajasthan Politics

RSS के गढ़ में Sachin Pilot का बड़ा दावा, कांग्रेस के भविष्य के लिए कही ये बड़ी बात

राष्ट्रीय स्वयं संघ यानी आरएसएस के गढ़ नागपुर में कांग्रेस ने अपना 139 वां स्थापना दिवस मनाया. इस दौरान राजस्थान के दोनों दिग्गज नेता अशोक गहलोत और सचिन पायलट भी वहां मौजूद रहे.

Advertisement
RSS के गढ़ में Sachin Pilot का बड़ा दावा, कांग्रेस के भविष्य के लिए कही ये बड़ी बात
Stop
Anish Shekhar|Updated: Dec 29, 2023, 11:57 AM IST

Sachin Pilot: राष्ट्रीय स्वयं संघ यानी आरएसएस के गढ़ नागपुर में कांग्रेस ने अपना 139 वां स्थापना दिवस मनाया. इस दौरान राजस्थान के दोनों दिग्गज नेता अशोक गहलोत और सचिन पायलट भी वहां मौजूद रहे. पायलट ने लोकसभा चुनाव को लेकर कहा कि हम तैयार हैं और 2024 में एनडीए को हम हराएंगे.

दरअसल नागपुर रैली के दौरान सचिन पायलट ने कहा कि प्रतिशोध की भावना से केंद्र सरकार काम कर रही है और तमाम विपक्ष के नेताओं की छवि धूमिल करने का प्रयास किया जा रहा है, जानबूझकर चुनाव से पहले कांग्रेस और बाकी विपक्षीय नेताओं को टारगेट किया जा रहा है. यह सरासर गलत है और जनता सारी बातों को समझ रही है.

 

साथ ही सचिन पायलट ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए हम पूरी तरह से तैयार हैं. रैली में लाखों लोग आए यह संकेत है कि जनमानस में लोग मन बना चुके हैं कि वो मजबूती से कांग्रेस के साथ है और एनडीए गठबंधन को हराएंगे. पायलट ने कहा कि हम मजबूती से चुनाव लड़ेंगे और पूरे देश भर में इंडिया एलियांस का जो गठजोड़ है वह एनडीए को पराजित करेगा और हम सरकार बनाएंगे.

वहीं रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि देश के कई क्षेत्रों में अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी), दलितों और आदिवासियों को पर्याप्त प्रतिनिधित्व नहीं है. उन्होंने दोहराया कि अगर विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ केंद्र की सत्ता में आया तो जाति आधारित गणना कराई जाएगी. वहीं, पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने गरीबों के लिए न्याय योजना लागू करने का वादा किया. खरगे ने कहा कि नागपुर में दो विचारधाराएं हैं, एक डॉ. बी आर आंबेडकर की जो प्रगतिशील है और दूसरी आरएसएस की जो ‘‘देश को नष्ट कर रही है’’.

यह भी पढे़ं- 

हर रोज केवल 100 बार कूदें रस्सी, शरीर को मिलेंगे ये दमदार फायदे

इन आसान नुस्खों से कम कर सकते हैं आंखों के डार्क सर्कल्स, जल्द मिलेगा आराम

Read More
{}{}