trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11631971
Home >>Rajasthan Politics

RTH के विरोध के बीच रेजिडेंट डॉक्टर्स ने काम पर लौटने का किया ऐलान, इन 5 बड़े मुद्दों पर बनी सहमति

Right To Health Bill : RTH के विरोध के बीच रेजिडेंट डॉक्टर्स ने काम पर लौटने का किया ऐलान, इन 5 बड़े मुद्दों पर बनी सहमति, सरकार स्तर पर बातचीत के बाद सभी रेजिडेंट्स ने काम पर लौटने का लिया बड़ा निर्णय किया है.

Advertisement
RTH के विरोध के बीच रेजिडेंट डॉक्टर्स ने काम पर लौटने का किया ऐलान, इन 5 बड़े मुद्दों पर बनी सहमति
Stop
Ashutosh Sharma |Updated: Mar 29, 2023, 11:41 PM IST

Right To Health Bill : राइट टू हेल्थ बिल को लेकर चल रहे आंदोलन के बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है. संपूर्ण कार्यबहिष्कार पर चल रहे रेजीडेंट ने कार्य बहिष्कार का निर्णय खत्म कर दिया है. सरकार स्तर पर बातचीत के बाद सभी रेजिडेंट्स ने काम पर लौटने का लिया बड़ा निर्णय किया है. जयपुर एसोसिएशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स SMS समेत अन्य अस्पतालों में डॉक्टर्स एक बार फिर सेवाओं को संभालते हुए नजर आएंगे. 

रेजीडेन्ट डॉक्टर्स और सरकार की बीच इन मांगों पर बनी सहमति

-सीनियर रेजिडेन्ट के पदों पर नियुक्त हुए सीनियर रेजिडेन्ट को वर्तमान वेतन में DA के साथ HRA दिये जाने के लिये वित्त विभाग को तुरन्त प्रस्ताव प्रेषित किया जाएगा.

-प्रवेश वर्ष 2020 और उसके बाद प्रवेशित रेजिडेन्ट्स हेतु बॉन्ड पॉलिसी के अन्तर्गत सीनियर रेजिडेन्ट एलॉटमेंट प्रक्रिया की प्रभावी नीति बनाने के लिए रेजिडेन्ट एसोसिएशन के पदाधिकारी को सम्मिलित किया जायेगा और उसके बाद नियुक्ति प्रक्रिया को अन्तिम रूप दिया जाएगा.

-रेजिडेन्ट डॉक्टर्स को पूर्व में दिए जा रहे HRA में बढ़ोतरी किये जाने के लिये वित्त विभाग को तुरन्त प्रस्ताव प्रेषित किया जाएगी.

-रेजिडेन्ट डॉक्टर्स / सीनियर रेजिडेन्ट्स / डीएनबी रेजिडेन्ट्स के कार्य बहिष्कार की अवधि को डे ऑफ / राजकीय अवकाश में समायोजित किया जायेगा तथा वेतन की कटौती नहीं की जावेगी।

-समस्त राजस्थान राज्य के रेजीडेन्ट डॉक्टर्स के द्वारा कार्य बहिष्कार तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दिनांक 30.03.2023 को प्रातः 09.00 बजे कार्य पर लौटेंगे.

यह भी पढ़ें- 

अलवर में राइट टू हेल्थ बिल का असर, मिल्ट्री अस्पताल के डॅाक्टर दे रहे हैं सेवा

प्राइवेट अस्पतालों की हड़ताल, सरकारी अस्पतालों में व्यवस्थाऐं ध्वस्त, मरीज परेशान

Read More
{}{}