trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11671673
Home >>Rajasthan Politics

राजस्थान में इन चार पार्टियों का बनेगा मोर्चा, हनुमान बेनीवाल भी होंगे शामिल !

राजस्थान की सियासत में चुनावी बिसात बिछनी शुरू हो गई है. भाजपा और कांग्रेस ने अपने चुनावी घोड़े खोल दिए हैं तो वहीं अब राजस्थान में थर्ड फ्रंट को लेकर सुगबुगाहट तेज है. भाजपा और कांग्रेस के खिलाफ राजस्थान में चार पार्टियां लामबंद हो रही है.

Advertisement
राजस्थान में इन चार पार्टियों का बनेगा मोर्चा, हनुमान बेनीवाल भी होंगे शामिल !
Stop
Anish Shekhar|Updated: Apr 28, 2023, 11:57 AM IST

Rajasthan Politics : राजस्थान की सियासत में चुनावी बिसात बिछनी शुरू हो गई है. भाजपा और कांग्रेस ने अपने चुनावी घोड़े खोल दिए हैं तो वहीं अब राजस्थान में थर्ड फ्रंट को लेकर सुगबुगाहट तेज है. भाजपा और कांग्रेस के खिलाफ राजस्थान में चार पार्टियां लामबंद हो रही है. इसके लिए सियासी जोड़ तोड़ की कवायद तेज है. 

नागौर सांसद हनुमान बनेवाल भी इसे लेकर सियासी एक्सरसाइज शुरू कर चुके हैं, इसकी बानगी पिछले दिनों दिल्ली में उनकी बेटी दीया के जन्मदिन के मौके पर देखने को मिली थी, जब उनकी नजदीकियां आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल से देखने को मिली. वहीं आप भी राजस्थान में तेजी से अपनी सक्रियता बढ़ा रही है. 

इसी बीच हाल ही में कम्युनिस्ट पार्टी के सचिव और पूर्व विधायक अमराराम ने भी राजस्थान में तिरफ फ्रंट को लेकर संभावित गठबंधन को लेकर संकेत दिए हैं. कम्युनिस्ट पार्टी राजस्थान के 30 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है. इस गठबंधन में समाजवादी पार्टी, आरएलपी, आम आदमी पार्टी और कम्युनिस्ट पार्टी शामिल हो सकती है. 

वहीं अमरमरम का कहना है कि वो कम्युनिस्ट पार्टी के साथ आरएलपी, बीटीपी, आम आदमी पार्टी, सपा और चंद्रशेखर रावण की पार्टी को साथ लाने की कोशिशों में जुटे हुए हैं. राजस्थान की जनता भाजपा और कांग्रेस से त्रस्त हो चुकी हैं. दोनों ने राजस्थान का विकास नहीं किया. लिहाजा ऐसे में तीसरा मोर्चा  राजस्थान की सभी सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा है.

गौरतलब है कि राजस्थान में पिछले तीन दशकों से एक बार कांग्रेस एक बार भाजपा सत्ता में आती रही है. हालांकि इस दौरान कई बार तीसरा मोर्चा बना कर कांग्रेस और भाजपा को सत्ता से बेदखल करने की कोशिश की, लेकिन अब तक कोई भी पार्टी इसमें सफल नहीं हो पाई है.

यह भी पढ़ें

उदयपुर में छापेमारी के लिए गई पुलिस पर रणीया गैंग का हमला, SHO समेत 7 जवान घायल

 Dholpur: महंगाई राहत कैंपों पर मनोज राजोरिया का हमला, कहा- जनता के साथ खिलवाड़ हैं

Read More
{}{}