trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11820992
Home >>Rajasthan Politics

Rajasthan- OBC आरक्षण पर कांग्रेस पर सतीश पूनियां का तंज, चुनाव के वक्त ही क्यों याद आता है आरक्षण

Rajasthan News: राज्य की कांग्रेस सरकार के ओबीसी आरक्षण मामले पर उपनेता प्रतिपक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने  राज्य सरकार पर  शुक्रवार को तंज कसा है. इसके साथ ही उन्होंने सीएम अशोक गहलोत पर भी निशाना साधा. 

Advertisement
Dr. Satish poonia
Stop
Vishnu Sharma Jaipur|Updated: Aug 12, 2023, 07:29 AM IST

Rajasthan News: राज्य की कांग्रेस सरकार के ओबीसी आरक्षण मामले पर उपनेता प्रतिपक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने  राज्य सरकार पर  शुक्रवार को तंज कसा है. उपनेता प्रतिपक्ष पूनिया ने एक प्रेस वार्ता में सीएम गहलोत पर निशाना साधते हुए कहा कि संविधान में देश के सभी नागरिकों को उनकी योग्यता और क्षमता के आधार पर अवसर देने की बात कही है, लेकिन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को चुनाव के वक्त ही यह आरक्षण हमेशा क्यों याद आता है.

यह भी पढ़ेंः Rajasthan- राजस्थान रोडवेज को मिली संजीवनी! जल्द सड़कों पर दौड़ती मिलेगी 590 नई बसें 

मुख्यमंत्री के सियासी दांव किसी के गले नहीं उतरेंगे

आगे पूनिया ने कहा ही यदि मुख्यमंत्री की नीति और नीयत साफ होती तो, इस तरीके की चीजों की पहले ही चर्चा की जा सकती थी. इन सभी चीजों की कानूनी और संवैधानिक मर्यादाएं क्या हैं? उसका भी ख्याल रखने की आवश्यकता है. मुझे लगता है कि मुख्यमंत्री अब जो घोषणाएं और जिस तरीके की  जो भी बातें  कर रहे हैं, यह पॉपुलिस्टिक चीजें हैं. जो केवल मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए हैं, लेकिन राजस्थान का मतदाता बुनियादी मुद्दों पर आक्रोशित है. वह चाहे किसान कर्जमाफी के नाम पर वादाखिलाफी हो, चाहे बेरोजगारी हो, चाहे भ्रष्टाचार हो, चाहे बिगड़ी कानून व्यवस्था हो, इसलिए मुख्यमंत्री के सियासी दांव किसी के गले उतरेंगे नहीं.

वहीं उपनेता प्रतिपक्ष डॉ पूनिया ने यह भी  कहा कि सीएम को को लगता होगा कि इस तरीके के बयानों से वह पॉलिटिकल माइलेज ले लेंगे, लेकिन राजस्थान की जनता जन धारणा के हिसाब से फैसला करेगी और जन धारणा कांग्रेस सरकार के खिलाफ है. इसलिए आने वाले विधानसभा चुनाव में जनता सीएम को अपने वोटों के जरिए अपना रूझान बता देंगी.

यह भी पढ़ेंः Rajasthan- प्रदेश में दिखा बेरोजगारी का असर! सफाई कर्मी के 13184 पदों पर 8 लाख 39 हजार युवाओं ने किया आवेदेन

 

Read More
{}{}