trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12010933
Home >>Rajasthan Politics

15 दिसंबर को भजनलाल शर्मा के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे पीएम मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह

Rajasthan CM Bhajan lal sharma Oath Ceremony: राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और दोनों डिप्टी सीएम का दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा का शपथ ग्रहण समारोह कल यानी 15 दिसंबर को अल्बर्ट हॉल में होगा. 

Advertisement
15 दिसंबर को भजनलाल शर्मा के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे पीएम मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Dec 14, 2023, 06:11 PM IST

Rajasthan CM Bhajan lal sharma Oath Ceremony: राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (Rajasthan CM Bhajan lal sharma) और दोनों डिप्टी सीएम का दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा का शपथ ग्रहण समारोह कल यानी 15 दिसंबर को अल्बर्ट हॉल में होगा. इसको लेकर प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली. 

शपथ ग्रहण समारोह में बीजेपी के वरिष्ठ नेता आएंगे. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल दोपहर 12.45 पर जयपुर आएंगे. इसके अलावा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी,  रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी जयपुर शपथ ग्रहण समारोह में शामिव होने आएंगे. ये चारों वरिष्ठ नेता 15 दिसंबर को दस से ग्यारह बजे के बीच जयपुर आने वाले हैं. वहीं, समारोह के बाद दोपहर दो से तीन बजे के बीच सभी नेता जयपुर से रवाना होंगे. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan CM Bhajan lal live: भव्य हो रहा भजनलाल शर्मा का शपथ ग्रहण समारोह! एक क्लिक में यहां देखें LIVE

बता दें कि पहली बार सांगानेर से विधायक बने भजनलाल शर्मा कल दोपहर  प्रदेश के 16वें सीएम पद के लिए शपथ लेंगे. इसी के साथ दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा कैबिनेट मंत्री (डिप्टी सीएम) भी शपथ लेंगे. राज्यपाल कलराज मिश्र शपथ दिलाएंगे. 

कल यानि 15 दिसंबर को भजनलाल शर्मा का जन्मदिन भी है. राजस्थान में पहली बार है कि कोई मुख्यमंत्री अपने जन्मदिन के दिन मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. इस कार्यक्रम में भाजपा के कई दिग्गजों के साथ प्रमुख साधु-संतों को भी आमंत्रित किया गया है. 

यह भी पढ़ेंः भजनलाल शर्मा के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे ये खास 55 मेहमान, देखें पूरी गेस्ट लिस्ट

पहली बार विधायक बने भजनलाल शर्मा राज्य के नए मुख्यमंत्री होंगे. वरिष्ठ विधायक वासुदेव देवनानी विधानसभा अध्यक्ष होंगे. गौरतलब हैं की भजनलाल शर्मा 35 साल से राजनीति सफर है, जिसके बाद ये आज मुख्यमंत्री बनेंगे. भजनलाल शर्मा एक साधारण से परिवार से ताल्लुक रखते है. उनके परिवार में उनके माता-पिता, पत्नी और दो बेटे हैं. 

Read More
{}{}