trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11701453
Home >>Rajasthan Politics

भांजे अभिमन्यू ने किया मामा प्रताप सिंह पर पलटवार, बोले राजनीतिक स्वार्थसिद्धि के लिए देते हैं ऐसे बयान

पूर्व उप राष्ट्रपति भैरोंसिंह शेखावत के दोहिते और बीजेपी मीडिया पैनलिस्ट अभिन्यू सिंह राजवी ने राज्य के कैबीनेट मंत्री प्रताप सिंह के आरोपों पर पलटवार किया है. स्वर्गीय भैरों सिंह शेखावत से जुड़े कार्यक्रमों पर दिए मंत्री प्रताप सिंह के बयानों पर अभिमन्यू सिंह ने कड़ा एतराज जताया है.

Advertisement
भांजे अभिमन्यू ने किया मामा प्रताप सिंह पर पलटवार, बोले राजनीतिक स्वार्थसिद्धि के लिए देते हैं ऐसे बयान
Stop
Vishnu Sharma Jaipur|Updated: May 18, 2023, 08:06 PM IST

Jaipur News : पूर्व उप राष्ट्रपति भैरोंसिंह शेखावत के दोहिते और बीजेपी मीडिया पैनलिस्ट अभिन्यू सिंह राजवी ने राज्य के कैबीनेट मंत्री प्रताप सिंह के आरोपों पर पलटवार किया है. स्वर्गीय भैरों सिंह शेखावत से जुड़े कार्यक्रमों पर दिए मंत्री प्रताप सिंह के बयानों पर अभिमन्यू सिंह ने कड़ा एतराज जताया है. प्रताप सिंह राजनीतिक स्वार्थसिद्धि के लिए कई बार ऐसी बाेल जाते हैं . अभिन्यू सिंह रिश्ते में प्रताप सिंह के भांजे लगते हैं.

पूर्व उपराष्ट्रपति भैरोंसिंह की पुण्य तिथि पर कैबीनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने बीजेपी और खाचरियावास में कार्यक्रम आयोजन तथा समाधि स्थल की जमीन आवंटन को लेकर बयान था. इसके जवाब में शेखावत के दोहिते अभिन्यू सिंह राजवी ने प्रेसकांफ्रेंस में कहा कि जब एक परिवार में राजनीतिक लोग बढ़ जाते हैं ताे विचारधारा अलग अलग होती है. प्रतापसिंह खाचरियावास हमारे परिवार के सदस्य हैं, लेकिन कई बार ऐसे बयान दे देते हैं कि उनका जवाब देना जरूरी होता है.

राजवी ने कहा कि स्वर्गीय भैंरोसिंह शेखावत की समाधि स्थल पर ऐसा अनर्गल बयान देना बहुत ही शर्मनाक है. प्रताप सिंह ने कहा कि उनके पिताजी अर्थात भैरोंसिंहजी के छोटे भाई लक्ष्मण सिंह को जन्म शताब्दी समारोह में नहीं बुलाने की बात कही जो झूठ है. दरअसल मेरे बड़े भाई विक्रमादित्य ने फोन करके आमंत्रित किया. इसके कॉल रिकॉर्ड भी हमारे पास मौजूद हैं. या तो लक्ष्मण सिंह जी ने प्रताप सिंह को बताया नहीं या फिर बिना जानकारी के प्रताप सिंह ने बयान दिया.

पिता पर आरोप का बेटे ने किया पलटवार

अभिमन्यू सिंह राजवी ने कहा कि प्रताप सिंह ने विद्याधर नगर समाधि स्थल के बारे में कहा कि नरपत सिंह राजवी शेखावत की पार्थिव देह को चांदपोल ले जाने के लिए कह रहे थे, लेकिन मैंने जमीन अलॉट करवाई. मेरे पिता पर यह आरोप सरासर गलत है, प्रताप सिंह समाधि स्थल की जमीन अलॉट कराने का गलत श्रेय ले रहे हैं. हकीकत ये है कि समाधी स्थल की जमीन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दी है, उनका आभार है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मेरे पिता मिले तो उन्होंने एक जमीन के बारे में कहा था कि पूर्व उपराष्ट्रपति शेखावत जैसी शख्सियत के लिए वो जमीन उचित नहीं है. इसके बाद विद्याधर नगर में जमीन तलाशी गई. समाधि स्थल के लिए जमीन आवंटन में कई लोगों ने सकारात्मक भूमिका निभाई. मेरे पिता ने जमीन आवंटन के लिए कई जगह जमीन देखी. राजवी ने कहा कि इतना ही कहूंगा, घर का सदस्य है तो भी झूठी बात कोई नहीं सकता है.

बीजेपी पर लगाए आरोप भी सरासर गलत

अभिन्यू सिंह ने कहा कि प्रताप सिंह का कहना कि बीजेपी कार्यालय में भैरोंसिंहजी की फोटो उन्होंने लगवाई तथा समाधि स्थल पर भी पुष्पांजलि उनके बाद ही शुरू की गई, जो सरासर गलत है. वहीं प्रताप ने कहा था कि बीजेपी के नेता पहले तो कभी खाचरियावास नहीं गए हैं. इस पर राजवी ने कहा कि जबकि हकीकत यह है कि 11 साल पहले खाचरियावास में लालकृष्ण आडवाणी ने शेखावत की मूर्ति लगाई थी. उस समय में बीजेपी के तत्कालीन नेता और जनप्रतिनिधि मौजूद थे. प्रताप सिंह ने कहा कि मौत से पांच दिन पहले भैरोंसिंह शेखावत ने उनसे कह दिया था कि 15 मई को मैं चला जाउंगा. इस तरह की बातें कही वो भी सरासर झूठ हैं.

तत्कालीन सीएम पर 22 हजार करोड़ घोटाले पर घसीटना गलत

अभिमन्यू सिंह राजवी ने कहा कि प्रताप सिंह ने कहा था कि शेखावत ने तत्कालीन सीएम पर 22 हजार करोड़ घोटाले की आरोप लगाए थे और जांच की मांग की थी. इस पर राजवी बोले शेखावत ने आरोप नहीं लगाए बल्कि तत्कालीन सरकार लगे आरोपों पर सीएम से कहा था कि कमीशन बिठाओ उससे अच्छा जांच कर पैसे लौटाओ. प्रताप सिंह कुछ भी बोल जाते हैं , यह उनकी प्रवृत्ति बन गई है.

यह भी पढ़ें- 

घर में एंट्री लेते ही पत्नी ने पति को बहुत मारा, बेचारे से हुई थी यह बड़ी गलती

हाथी के सामने स्टाइल मार रही थी लड़की, गुस्साए गजराज ने सूंड से उठाकर पटक दिया

Read More
{}{}