trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11804607
Home >>Rajasthan Politics

हनुमान बेनीवाल बोले- एक मंत्री पर बैठकर 15 मंत्री पीट रहे थे, जैसे वाटरपार्क में छह बच्चे मैंगो पर बैठते हैं

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने सोमवार को एक महीने का सदस्यता अभियान शुरू किया. इसमें कार्यकर्ताओं को 31 जुलाई से 31 अगस्त तक 50 लाख नए सदस्य जोड़ने का टारगेट दिया गया. इस मौके पर आरएलपी संयोजक और सांसद हनुमान बेनीवाल कांग्रेस और बीजेपी पर जमकर बरसे.

Advertisement
हनुमान बेनीवाल बोले- एक मंत्री पर बैठकर 15 मंत्री पीट रहे थे, जैसे वाटरपार्क में छह बच्चे मैंगो पर बैठते हैं
Stop
Vishnu Sharma Jaipur|Updated: Jul 31, 2023, 11:31 PM IST

Hanuman Beniwal : राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने सोमवार को एक महीने का सदस्यता अभियान शुरू किया. इसमें कार्यकर्ताओं को 31 जुलाई से 31 अगस्त तक 50 लाख नए सदस्य जोड़ने का टारगेट दिया गया. इस मौके पर आरएलपी संयोजक और सांसद हनुमान बेनीवाल कांग्रेस और बीजेपी पर जमकर बरसे. विधानसभा में राजेंद्र गुढ़ा से मारपीट के मामले को उठाते हुए कहा कि विधानसभा में एक मंत्री को ही दूसरे मंत्रियों ने मैंगो बना दिया. ED वाले हमारे पास आकार क्या करेंगे , दो चार जोड़ी जूते और दो चार ड्रेस मिल जाएगी.

बिड़ला सभागार में सोमवार को राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के कार्यकर्ता सम्मेलन में प्रदेशभर से 1500 कार्यकर्ता और पूर्व पदाधिकािरयों को बुलाया गया. इस दौरान सांसद हनुमान बेनीवाल ने विधानसभा में राजेंद्र गुढ़ा प्रकरण पर कहा कि एक मंत्री पर बैठकर 15 मंत्री पीट रहे थे. जैसे वाटरपार्क में छह छह बच्चे मैंगो पर बैठते हैं, वैसे ही विधानसभा में विधानसभा में एक मंत्री को मैंगो बना दिया. एक मंत्री पर छह जने बैठ गए. यदि मैं विधानसभा में होता तो पीटने नहीं देता. मैं तो कभी नहीं पिटा, आप लोगों को पता ही है कि मैँ क्या करके आया हूं. बेनीवाल ने कहा कि दुर्भाग्य है गहलोतजी अपने मंत्री को ही दूसरे मंत्रियों से पिटवा रहे हैं. विधानसभा में मंत्रियों को मैंगो बनवा रहे हैं, कैसे बुरा हाल किया.

मैं नहीं डरता ईडी से, आएगी तो क्या करेगी ?

बेनीवाल ने कार्यकर्ताओं से कहा कि केंद्र सरकार ईडी-सीबीआई आदि संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग कर रही है, लेकिन मैं ईडी से नहीं डरता. ईडी आएगी तो क्या करेगी. ED वाले हमारे पास आकार क्या करेंगे , दो चार जोड़ी जूते और दो चार ड्रेस मिल जाएगी. ये तो मेरा जैसा आदमी है जो मोदी से लड़ता है. उन्होंने किस्सा सुनाते हुए कहा कि मैने एक सांसद से कहा कि बीजेपी में आ रहे हो तो उसने कहा कि बेटी ने ज्यादा पैसा कमा लिया.

लाल डायरी पर बोले हनुमान

बीजेपी नेताओं के राजस्थान दौरे को लेकर हनुमान बेनीवाल बोले, बीजेपी तो जैसे राजस्थान पर ही डिपेंड हो गई है. एक आ रहा हैं एक जा रहा हैं, नड्डा आ रहा हैं चड्डा जा रहा है. मोदी बार बार राजस्थान आ रहे हैं, लेकिन राजस्थान के लिए कुछ घोषणा नहीं कर रहे हैं. केवल इतना बोल दें कि पेट्रोल पचास रुपए कर दिया. ये मोदी है जो कागज देते हैं उसको पढ़ देता हैं. सीकर में लाल डायरी बोल दिया, लेकिन इनको पता ही नही लाल डायरी क्या है. लाल डायरी का राज खुला तो कांग्रेस के साथ बीजेपी नेताओं के नाम भी सामने आएंगे.

सत्ता से दूर हुआ, लेकिन किसानों को सत्ता दिलाउंगा

बेनीवाल ने कहा कि वो प्रदेश के अबला, किसानों और जवानों, दलितों तथा वंचितों की पुकार सुनकर राजनीति में आए हैं ताकि इनके साथ राजस्थान को नई दिशा दें. मैं ठान लिया था कि मुझे सत्ता से दूर रहना पड़े लेकिन सत्ता से वंचित वर्गों को सत्ता में लाउंगा . सीकर में हूंकार भरी तो वसुंधरा भी डर गई और टोल माफ किया. नई पार्टी के गठन के बाद एक महीने में चुनाव हुए.

कभी किसने सोचा भी नहीं कि एक पार्टी बनेगी और उसके टिकट लॉन में बैठकर बंटेंगे तथा तीन विधायक जीत जाएंगे. दिल्ली की ओर कूच किया तो जवानों ने कहने पर मोदी के साथ गठबंधन किया. किसान आंदोलन में मुझे पीएम मोदी ने कहा

आप आरएलपी का विलय कर दो, आप को केंद्र में मंत्री बनाएंगे. मैंने कहा आज नहीं कल विलय नहीं करूंगा . मुझे केंद्रीय मंत्री बनने का शौक नहीं. जब में बीजेपी में था लोगों के कमेंट आते थे, आप मोदी की गोद से बाहर आवो, मैं मोदी की गोद में नहीं था में साइड में एनडीए में था.

बेटियों के समर्थन में संसद में नहीं गया - बेनीवाल

बेनीवाल ने कहा पहलवान बेटियों के समर्थन में नए संसद भवन में नहीं जाउंगा और नहीं गया. नए संसद भवन में संसद भी नहीं चल रही, पानी भर रहा है. मोदीजी कोनसी जल्दी हो रही थी.

कार्यकर्ताओं का आह्वान, एक महीना दिया तो बदल जाएगा राजस्थान

बेनीवाल ने कहा कि मैने युवाओं में सोच विकसित की, और टास्क दिया है. मुझे पूरा भरोसा है कि 31 जुलाई से 31 अगस्त तक टॉस्क ह. एक महीना पार्टी काे दे दिया तो राजस्थान के हालात बदल जाएंगे . एक सितम्बर दो सितम्बर को पार्टी की कार्यकारिणी का गठन करूंगा मेहनत करने वालों को पद दूंगा. मुझे सबसे जयादा काम करता है मेहतन करता है वो ही पसंद है . हमारा झगडा कांग्रेस बीजेपी पार्टी से जिसने 70 साल से ज्यादा राज किया. हम व्यवस्था परिवर्तन के लिए आ रहे हैं.

कांग्रेस बीजेपी का इलाज है आरएलपी - बेनीवाल

बेनीवाल ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस बीजेपी का इलाज है आरएलपी . जो त्याग समर्पण भरोसा मेरे पर किया अब सोचना है कि इसे वोट में कैसे परिवर्तित किया जाए. रैली को वोट में कैसे परिवर्तति करें. चार महीने ये तय कर लें विधानसभा चुनाव नहीं हो जाते हैं तब तक पूरी तरह जुटना है. मैने देखा वसुंधरा के राज में कांग्रेस का काम होता है और कैसे कांग्रेस राज में बीजेपी के काम होते हैं. गहलोत ने कहा भी है कि यदि वसुंधरा नहीं होती तो मेरी सरकार नहीं होती. अशोक गहलोत ने स्वीकार कर लिया यही हालात दिल्ली में है. मैने फोन नहीं बदला हर नेता के तीन चार नम्बर है मैने सुना था की पापा एक ही होता है लकिन कई नेताओं के पॉलिटकल पापा भी होते हैं. अब तय करना है कि आएलपी को सत्ता में लाना है.

ये भी पढ़ें-  

 राजस्थान सरकार लाखों किसानों को दिलाएगी कर्ज से मुक्ति, इस आयोग के गठन से बैंक अब नहीं कर पाएंगे जमीन नीलाम

Dungarpur: RPSC 2nd ग्रेड का रद्द सामान्य ज्ञान का पेपर शुरू, जिले के 24 केंद्रों पर जारी परीक्षा

Read More
{}{}