trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11694745
Home >>Rajasthan Politics

गहलोत-पायलट ने सभा और यात्रा के बीच कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस की प्रचंड जीत पर एक सुर में कहा ये

कर्नाटक के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने धमाकेदार जीत हांसिल की है. कांग्रेस की इस जीत से देशभर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जोश का नया संचार हो गया है. इस जीत के बाद राजस्थान कांग्रेस के नेताओं की भी प्रतिक्रिया सामने आई.

Advertisement
गहलोत-पायलट ने सभा और यात्रा के बीच कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस की प्रचंड जीत पर एक सुर में कहा ये
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: May 13, 2023, 08:14 PM IST

Karnatak Election : कर्नाटक के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने धमाकेदार जीत हांसिल की है. कांग्रेस की इस जीत से देशभर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जोश का नया संचार हो गया है. इस जीत के बाद राजस्थान कांग्रेस के नेताओं की भी प्रतिक्रिया सामने आई. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से लेकर सचिन पायलट और अन्य नेताओं ने भी खुशी जाहिर की और इस जीत का श्रय राहुल गांधी को दिया.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कर्नाटक में जो माहौल दिखा था आज उसी का नतीजा कर्नाटक के चुनाव परिणाम में स्पष्ट दिख रहा है. यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी एवं प्रियंका गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस नेताओं ने शानदार कैंपेन किया. कर्नाटक ने सांप्रदायिक राजनीति को नकार कर विकास की राजनीति को चुना है. आने वाले राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना विधानसभा चुनाव में भी इसकी पुनरावृत्ति होगी.

 

उन्होंने आगे कहा कि कर्नाटक में ही श्री राहुल गांधी द्वारा दिए गए भाषण का मुद्दा बनाकर बीजेपी नेता ने उन पर झूठा मुकदमा करवाया और इसी के सहारे उनकी सदस्यता रद्द करवाई. आज कर्नाटक की जनता ने ही उसका जवाब दे दिया है. सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी एवं प्रियंका गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस नेताओं ने शानदार कैंपेन किया.

वहीं सचिन पायलट ने कहा कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की प्रचंड बहुमत से जीत होने पर कर्नाटक की जनता, कांग्रेस नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को हार्दिक शुभकामनाएं. भाजपा के असीमित एवं बेलगाम भ्रष्टाचार से त्रस्त कर्नाटक की जनता ने भाजपा के कुशासन एवं अलोकतांत्रिक नीतियों को नकार कर सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाया है.

 

जैसलमेर के फलसूण्ड मे अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद फलसूण्ड पहुंचने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया. कार्यकर्ताओं ने कर्नाटक चुनाव में स्पष्ट बहुमत मिलने के बाद फलसूण्ड के सबलसिंह चौराहे पर केबिनेट मंत्री शाले मोहम्मद के नेतृत्व में मुख्य चौराहे पर पटाखे फोड़ व एक दूसरे को मुंह मीठा करवाकर जश्न मनाया गया. मंत्री शाले मोहम्मद ने सबलसिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ढोल नगाड़ों के साथ जोरदार स्वागत किया गया. कार्यकर्त्ताओं ने मंत्री को माला पहनाकर कर्नाटक में स्पष्ट बहुमत मिलने को लेकर बधाई दी. इस कांग्रेस कमेटी के सदस्य रणवीरसिंह गोदारा के साथ सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे.

यह भी पढे़ं- 

इस तारीख को होगी परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा की सगाई, रखी गई है खास थीम

इनके हाथ में थी कर्नाटक की कमान, विक्ट्री के बाद राजस्थान में रहेगी नजर, प्लान तैयार

Read More
{}{}