trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11809010
Home >>Rajasthan Politics

राजस्थान में चुनाव से पहले आखिरी बड़ा दांव खेलने जा रहे अशोक गहलोत, हो सकती है बड़ी घोषणा

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के बिगुल बजने से पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आखिरी बड़ा दांव खेलना चाहते हैं, ऐसे में 4 अगस्त को प्रस्तावित गहलोत कैबिनेट की बैठक बेहद अहम हो जाती है.

Advertisement
ashok gehlot anish
Stop
Anish Shekhar|Updated: Aug 03, 2023, 09:38 PM IST

Ashok Gehlot Cabinet Meeting : राजस्थान में विधानसभा चुनाव के बिगुल बजने से पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आखिरी बड़ा दांव खेलना चाहते हैं, ऐसे में 4 अगस्त को प्रस्तावित गहलोत कैबिनेट की बैठक बेहद अहम हो जाती है. इससे भी खास बात यह है कि मुख्यमंत्री गहलोत कैबिनेट की बैठक के बाद खुद प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

दरअसल जब भी कैबिनेट की बैठक होती है, उसके बाद प्रेस ब्रीफिंग कोई मंत्री ही करता है. खासकर मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास और ममता भूपेश प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए आती हैं. लेकिन बेहद कम ऐसे मौके हुए हैं, जब खुद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कैबिनेट की बैठक के बाद प्रेस ब्रीफिंग की हो, लिहाजा ऐसे में कयास बाजी का दौर तेज हो गया है.

शुक्रवार को होने वाली इस कैबिनेट बैठक में कई बड़े और अहम फैसलों पर मुहर लग सकती है.1 जुलाई को ही गहलोत कैबिनेट की बैठक में राजस्थान में नए 19 नए जिलों के गठन पर मुहर लग गई थी, लेकिन 1 महीना गुजर जाने के बाद भी अभी तक नए जिलों के प्रारूप की अधिसूचना जारी नहीं हुई है. लिहाजा ऐसा माना जा रहा है की कैबिनेट बैठक में इस पर चर्चा हो सकती है और उसके बाद उसका नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है. इसके अलावा भी कई अन्य फैसलों को लेटर कयास बाजी तेज है.

वही 9 अगस्त को कांग्रेस नेता राहुल गांधी का राजस्थान द्वारा प्रस्तावित है राहुल गांधी बांसवाड़ा के मानगढ़ में कांग्रेस के चुनावी अभियान का आगाज करेंगे लिहाजा ऐसे में माना जा रहा है इस बैठक में के बाद इस पर भी चर्चा हो सकती हैं. शुक्रवार को होने वाली कैबिनेट बैठक से पहले आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से कई बड़े नेताओं ने मुलाकात भी की है इनमें मंत्री रमेश मीणा और बृजेंद्र ओला के अलावा मंत्री लालचंद कटारिया और विधायक गोपाल मीणा शामिल है.

यह भी पढ़ें

Dabur Honey : जिसे सेहतमंद समझ रहे थे वो शहद लैब टेस्ट में फेल

राजस्थान कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की कमान गौरव गोगोई के हाथ, टिकट बंटवारे में सचिन पायलट की बात का भी होगा वजन

Read More
{}{}