trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11225003
Home >>राजस्‍थान

फुलेराः वन माफियाओं पर वन विभाग की टीम की कार्रवाई, चार अभियुक्तों को किया गिरफ्तार

रेनवाल और जोबनेर थाना क्षेत्र में वन विभाग की ओर से 1 माफिया पर कार्रवाई की गई. जहां राज्य वृक्ष खेजड़ी की अवैध लकड़ियों के साथ तीन टैक्टर ट्रॉली व 1 पिकअप के साथ चार अभियुक्तों को हिरासत में लिया है.

Advertisement
फुलेराः वन माफियाओं पर वन विभाग की टीम की कार्रवाई, चार अभियुक्तों को किया गिरफ्तार
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jun 18, 2022, 10:50 PM IST

Phulera: रेनवाल और जोबनेर थाना क्षेत्र में वन विभाग की ओर से 1 माफिया पर कार्रवाई की गई. जहां राज्य वृक्ष खेजड़ी की अवैध लकड़ियों के साथ तीन टैक्टर ट्रॉली व 1 पिकअप के साथ चार अभियुक्तों को हिरासत में लिया है. दरअसल, कुछ दिन पूर्व भी वन माफिया पर कार्रवाई करने गई टीम पर कुछ लोगों ने हमला बोल था, जिसके बाद वन विभाग ने फुलेरा पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया था, जहां पुलिस ने 4 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया था. इसके बाद लगातार कार्रवाई करते हुए, ट्रैक्टर और पिकअप गाड़ी सहित चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया जिसके, बाद वन माफियाओं में हड़कंप मच गया.

यह भी पढ़ें- Jaisalmer: बाइक पर सवार होकर आए 3 युवक, और कर दी फायरिंग, इलाके में मचा हड़कंप

दूदू वन रेंज के क्षेत्र किशनगढ रेनवाल और जोबनेर क्षेत्र में अवैध राज्य वृक्षों की गीली लकड़ियों से लदे तीन टैक्टर ट्रॉली, 1 पिकअप को  वन अधिनियम मामले में 4 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है. वन विभाग डीसीएफ वीरसिंह ओला व दूदू रेंजर राजेन्द्र सिंह खिंची के निर्देशन में गश्ती दल ने रेनवाल में पचार मोड रोड, रेलवे फाटक रोड, रेनवाल तहसील के सामने, व जोबनेर क्षेत्र में वन विभाग की स्पेशल गश्त टास्क फोर्स ने वन माफियाओं को ट्रॉली सहित दबोचा. 

इस कार्रवाई में वन विभाग गश्त फोर्स के वन नाका प्रभारी बालूराम सारण, जोबनेर वन नाका प्रभारी श्याम श्री शर्मा के साथ जीवण जाट , महेन्द्र पाटोदिया, राजू कुमावत, सुरेन्द्र सिंह, तेजपाल, जगन लाल,गौरी शंकर,लल्लू गोपाल आदि वनकर्मियों शामिल रहे . मामले पर प्रकाश ड़ालते हुए  नाका प्रभारी श्याम श्री शर्मा और बालूराम सारण ने बताया की, आये दिन समाचार पत्रों व न्यूज चैनलों में डयोढी, जोबनेर, रेनवाल क्षेत्र में वन माफियाओं के जरिए रातों रात राज्य वृक्षों की कटाई कर गीली लकड़ियों से लदे वाहनो को लेकर समाचार प्रकाशित हो रहे थे. 

क्षेत्र में अब नियमित रूप से रात्रि गश्त दल द्वारा क्षेत्र में दिन व रात्रि में गश्त अभियान चलाया जा रहा है.  नियमित रूप से इन क्षेत्रों में आगे भी गश्त होगी वही खेजड़ी की तस्करी करने वालो पर आगे भी वन अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर कार्यवाही जारी रहेगी. 

इससे पहले 12 जून को भी वन विभाग की टीम ने ड्योढ़ी में खेजडी व पंचमील की लकड़ियों से लदे टैक्टर ट्रॉली को किया था जब्त. कार्रवाई के दौरान वन विभाग की टीम पर माफियाओं ने हमला किया था व स्थानीय पत्रकार पर वाहन से पीछा किया था. जिसके चलते पुलिस द्वारा वन माफियाओं को पकड़कर मामला दर्ज किया गया था फिलहाल सभी आरोपी पुलिस कस्टडी में है.

Reporter - Amit Yadav

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Read More
{}{}