PHOTOS

मुख्यमंत्री के नाते BhajanLal Sharma को कितनी मिलेगी Salary, कैसा होगा सुरक्षा घेरा

Bhajanlal Sharma Salary: भजनलाल शर्मा ने राजस्थान के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले ली हैं. चलिए जानते हैं कि उनकी क्या सैलरी होगी और उन्हें क्या सुविधाएं मिलेगी.

Advertisement
1/5

संघ पृष्ठभूमि से आने वाले भजन लाल शर्मा ने भाजपा में पिछले 35 सालों में कई भूमिका निभाई, इस बार भजनलाल पहली बार विधायक बने और सीधे मुख्यमंत्री की कुर्सी तक पहुंच गए. चलिए आज आपको बताते हैं कि आखिर मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा को कितनी सैलरी और सुविधा मिलगी. साथ ही बतौर मुख्यमंत्री उनका सुरक्षा घेरा कैसा होगा. 

2/5
सीएम भजनलाल की सैलरी
सीएम भजनलाल की सैलरी

मंत्रियों के वेतन (दूसरा संशोधन) विधेयक 2019 के अनुसार भजन लाल शर्मा को बतौर मुख्यमंत्री 75,000 रुपये सैलरी मिलेगी, जबकि उन्हें विधायक के रूप में भी 35000 सैलरी मिलेगी. 

 

3/5
भत्ते
भत्ते

इसके अलावा उन्हें मिलने वाले भत्ते मिलकर उन्हें तकरीबन महीने की 1 लाख 75 हजार रूपये वेतन मिलता है. साथ ही उन्हें सीएम आवास के साथ ही सरकारी गाड़ी मिलेगी.

 

4/5
सुरक्षा घेरा
सुरक्षा घेरा

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के सुरक्षा के कई घेरे होंगे. जब मुख्यमंत्री भजनलाल किसी जिले के दौरे पर जाएंगे हैं तो उनके साथ SP रैंक का अधिकारी मौजूद रहेगा. साथ ही उनका काफिला प्रदेश के जिस भी विधानसभा क्षेत्र के थाने से गुजरेगा, उन्हें वहां की थाना पुलिस एस्कॉट करती रहेगी, साथ ही उनके सुरक्षा घेरे में एडिशनल SP से लेकर IPS स्तर के अधिकारी तैनात रहेंगे.

5/5

साथ ही इंटेलिजेंस के भी कुछ अधिकारी सादे कपड़ों में उनके साथ होंगे. इसके अलावा सीएम भजनलाल को आप सफारी सूट पहने लोगों से घिरा हुआ पाएंगे. दरअसल वो लोग उनकी सुरक्षा घेरे का हिस्सा होंगे. इसके अलावा संवेदनशील इलाकों के दौरे के दौरान उनका सुरक्षा घेरा और बड़ा कर दिया जाएगा.