trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11292043
Home >>Pali

पाली में पंजाब से आया गेंहू बारिश में बह गया, FCI ने गिनाई मजबूरी

राजस्थान के पाली जिले के एकमात्र रेलवे जंक्शन मारवाड़ जंक्शन पर एक बार फिर रेलवे प्रशासन की अनदेखी और लापरवाही से लाखों गरीबों का निवाला बारिश में बर्बाद हो गया.  

Advertisement
पाली में पंजाब से आया गेंहू बारिश में बह गया, FCI ने गिनाई मजबूरी
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Aug 07, 2022, 11:57 AM IST

Pali : राजस्थान के पाली जिले के सबसे बड़े एफसीआई मारवाड़ को पंजाब और हरियाणा से लाखों टन गेहूं मारवाड़ जंक्शन रेलवे स्टेशन पहुंच रहा है. लेकिन रेलवे स्टेशन पर माकूल व्यवस्था और टिन शेड नहीं होने की वजह से गेहूं को मुख्य सड़क मार्ग खुले में ही उतारा जा रहा है. जिससे कि हर साल की तरह इस बार भी लाखों टन गेंहू बर्बाद हो रहा है.

मामले पर एफसीआई प्रबंधक राजेंद्र तेली ने बताया कि कई बार स्थानीय प्रशासन रेल प्रशासन को यहां पर टीन शेड लगाने और सड़क मार्ग को थोड़ा ऊंचा करने की मांग कर चुका है, लेकिन हर बार कुछ ना कुछ बहाना बना दिया जाता है. महीने में 28 दिन यहां रेलवे स्टेशन पर पंजाब और हरियाणा से मारवाड़ जंक्शन रेलवे स्टेशन तक लाखों टन गेंहू पहुंचता है और फिर ट्रकों से एफसीआई विभाग गोदामों तक इसे पहुंचाया जाता है.

रेलवे स्टेशन पर किसी भी प्रकार की कोई व्यवस्था नहीं होने की वजह से खुले में और ढलान वाली सड़क में इसको खाली करा दिया जाता है. इस महीने तीसरी बार देखने को मिला कि लाखों टन गेंहू बरसात की भेंट चढ़ गया ,वहीं रेलवे प्रशासन हाथ पर हाथ धरे बैठा है.

मामले पर रेलवे अधिकारियों से जानकारी जानना चाही तो कुछ भी करने से इनकार कर दिया. आपको बता दें कि कल तेज बरसात से पंजाब-पटियाला से 35 हजार गेंहू के कट्टे मारवाड़ पहुंचे थे वो सारे गेहूं के कट्टे बरसात में भीग गए और खराब हो चुके हैं.

रिपोर्टर- सुभाष रोहिषवाल

पाली के खबरों के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें : Rajasthan Weather : बीते 24 घंटे से बारिश पर ब्रेक, गर्मी और उमस बढ़ी, फिर से होगा मानसून सक्रिय

Read More
{}{}