trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11348558
Home >>Pali

मारवाड़ जंक्शन में ग्राम सेवा सहकारी समिति चुनावों में धांधली, ग्रामीणों ने की नए सिरे से चुनाव कराने की मांग

 मारवाड़ जंक्शन उपखंड के दुदोड़ गांव में ग्राम सेवा सहकारी समितियों के चुनाव में हुई धांधली के विरोध में आज ग्राम वासियों का गुस्सा फूटा. 

Advertisement
मारवाड़ जंक्शन में ग्राम सेवा सहकारी समिति चुनावों में धांधली का विरोध.
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Sep 12, 2022, 04:25 PM IST

पालीः जिले के मारवाड़ जंक्शन उपखंड के दुदोड़ गांव में ग्राम सेवा सहकारी समितियों के चुनाव में हुई धांधली के विरोध में आज ग्राम वासियों का गुस्सा फूटा. सरपंच लक्ष्मण मेघवाल उपसरपंच पानी देवी समाजसेवी मांगीलाल सहित सैकड़ों सर्व जाति समूह ने सहकारी समितियों के हुए अलोकतांत्रिक तरीके से चुनाव का विरोध किया. चुनावों को लोकतांत्रिक तरीके से पुनः चुनाव कराने की मांग की. ग्राम वासियों ने चुनाव नहीं होने पर जिला कलेक्टर परिसर के बाहर अनिश्चितकाल के लिए धरना प्रदर्शन की चेतावनी भी दी.

 सदस्य मनोनीत नहीं किया
गौरतलब रहे कि दुदोड़ गांव में हुए सहकारी समितियों के चुनाव में बंद कमरे में आयोजित करवाएं गए. स्थानीय व्यवस्थापक, शहकारी समिति द्वारा बिना किसी ग्राम वासियों की सलाह मशवरा और उपस्थिति में मनमाने तरीके से अपने चहेतों को समिति के मेंबर व अध्यक्ष निर्विरोध निर्वाचित कार्यकारिणी का गठन कर दिया.

सहकारी समिति द्वारा जिस कार्यकारिणी का गठन किया उसमें एक भी एससी एसटी का सदस्य मनोनीत नहीं किया अपने चहेतों को सदस्यता प्रदान कर बंद कमरे में कार्यकारिणी का गठन कर दिया. आज सैकड़ों की तादाद में सरपंच और उप सरपंच वार्ड पंच व सर्व जातियों के समूह ग्रामवासियों ने ग्राम सेवा समिति के इस कमेटी को रद्द करने की मांग कर नए सिरे से चुनाव कराने की मांग की है.

रिपोर्टर- सुभाष रोहिसवाल

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें राजस्थान की इस दरगाह के गुंबद में निकलती थी शक्कर, अजान के साथ होती है आरती, चढ़ता है नारियल 

आयकर छापे में पकड़ी गई 110 करोड़ रु. की राजस्व चोरी, 30,400 करोड़ रु. का लक्ष्य पूरा करने जारी रहेंगे छापे

 

 

Read More
{}{}