trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11285374
Home >>Pali

पाली का रबड़ी घेवर घोल रहा रिश्तों में मिठास, बना रहा अलग पहचान

पाली का प्रसिद्ध रबड़ी का घेवर देश भर में अपनी पहचान बना रहा और पूरे देश के अनेक राज्यों में पाली का रबड़ी घेवर भिजवाया जा रहा है.

Advertisement
रक्षाबंधन पर तैयार होते घेवर
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Aug 02, 2022, 06:43 PM IST

Pali: यूं तो हर त्यौहार पर अलग-अलग मिठाइयां का स्वाद देखने को मिलता है, लेकिन रक्षाबंधन आते ही बहिने अपने भाइयों के लिए राखी के साथ पाली का रबड़ी का घेवर ले जाना नहीं भूलती है. रक्षाबंधन का त्यौहार नजदीक है, ऐसे में जिला मुख्यालय पर अनेक मिष्ठान दुकानों पर हो रहें लाखों की तादाद में प्रसिद्ध घेवर तैयार किया जा रहा. पाली का प्रसिद्ध रबड़ी का घेवर देश भर में अपनी पहचान बना रहा और पूरे देश के अनेक राज्यों में पाली का रबड़ी घेवर भिजवाया जा रहा है.

जिला मुख्यालय की अनेक मिठाई की दुकानों पर यह रबड़ी एवं देसी घी के घेवर लाखों की तादाद में एक साथ तैयार हो रहें और इसको बनाने में सैकड़ों की तादाद में मिठाई की दुकान पर हलवाई जुटे हुए हैं. जानकारी सूत्रों के अनुसार पाली के रबड़ी के घेवर की मांग महाराष्ट्र, गुजरात, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ एवं कर्नाटक में ज्यादा देखने को मिल रही.

यह भी पढे़ं- जिंदगी भर पति से ये बातें छिपाती है हर पत्नी, आखिरी दम तक नहीं बताती, खुद ले सकते टेस्ट

रक्षाबंधन पर जिले के समस्त मिठाई की दुकानों पर बने रबड़ी के घेवर की भरमार देखने को मिलती है, रक्षाबंधन का निकट आ रहा है तो, घेवर निर्माण का कार्य प्रगति पर है और मिष्ठान के व्यापारियों एवं हलवाईयों में भी उत्साह देखा जा रहा हैं. वैश्वीक कोरोना महामारी के बाद के बाद घेवर के अच्छी बिक्री के साथ अच्छे मुनाफे के आसार लग रहें हैं.
Reporter - Subhash Rohiswal

यह भी पढे़ं- अर्श से फर्श तक पहुंच सकता है इंसान, जब बृहस्पति चलेंगे उल्टी चाल, जानें अपनी राशि पर असर

यह भी पढे़ं- यहां देखिए उर्फी जावेद के अब तक के सबसे बोल्ड वीडियोज, एक में तो बंद कर लेंगे आंखें

Read More
{}{}