trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11948558
Home >>Pali

Pali: शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत बड़ी कार्रवाई, 540 kg मावा एवं रसगुल्ला जब्त

Pali news: शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत गठित टीमों की बड़ी कार्रवाई,बीकानेर से पाली पहुंचा 540 किलोग्राम मावा एवं रसगुल्ला की खेप को टीमों ने किया जप्त.जो स्वास्थ के लिए हानिकारक है.

Advertisement
war campaign for cleanliness
Stop
Subhash Rohiswal|Updated: Nov 07, 2023, 12:46 PM IST

Pali news: शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत गठित टीमों की बड़ी कार्रवाई,बीकानेर से पाली पहुंचा 540 किलोग्राम मावा एवं रसगुल्ला की खेप को टीमों ने किया जप्त.
जिला मुख्यालय पर आज आगामी दीपावली पर्व के मध्य नजर जिला कलेक्टर के निर्देश से गठित टीमों द्वारा शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत बड़ी कार्रवाई करते हुए नकली मावा के संदेह पर 540 किलोग्राम सुखा मावा एवं सैकड़ो रसगुल्ला के डिब्बे बरामद किए गए एवं जप्त किये गए.टीम प्रभारी आनन्द चौधरी ने बताया कि बीते कई वर्षों से लगातार बीकानेर से नकली मावा और मिलावटी मावा पाली के विभिन्न क्षेत्रों में पहुंच रहा है. जो स्वास्थ के लिए हानिकारक है.

540 kg मावा जप्त 

पिछले वर्ष भी टीम द्वारा दीपावली के पर्व के मध्य नजर अनेक किलोग्राम नकली मावा बरामद किया गया था. इसी के संदर्भ में आज कार्रवाई करते हुए बीकानेर से पाली पहुंची एक निजी बस की तलाशी के दौरान उसमें 540 किलोग्राम मावा जप्त किया गया है. जप्त मावे को टेस्टिंग के लिए लैब भिजवाया गया है.साथ ही मावे के विक्रय कर्ता एवं खरीदार दोनों व्यापारियों को तलब किया गया है.

इसे भी पढ़ें: आचार सहिंता के उल्लंघन पर एसपी की बड़ी कार्यवाही,3 PSO को थमाई चार्जशीट

लोगों के स्वास्थ्य के साथ हो रहा है खिलवाड़
टीम द्वारा बीकानेर से पाली आने वाली अनेक बसों को तलाशी ली गई. प्रभारी ने बताया कि मुखबरी की सूचना से यह कार्रवाई की गई और 540 किलोग्राम सुखा मावा एवं सैकड़ो रसगुल्ले के डिब्बों को जप्त किया गया.  सूत्रों के अनुसार बीकानेर से हर वर्ष सैकड़ो किलोग्राम सुखा मावा में यह व्यापारी मिलावटी मावा पूरे जिले भर में सप्लाई करते हैं और लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करते है. लेकिन इस साल प्रशासन सख्त है और कार्रवाई कर रहीं है. इसी के संदर्भ में इन टीमों द्वारा एक विशेष अभियान चलाया जा रहा और बीकानेर से आने वाले इस मावे को आज जप्त किया गया.

दीवाली के  त्योहार को  मिठाइयां खास बनाती हैं. दीवाली आते ही मिलावटी मिठाइयों  की खबरें सामने आती रहती हैं. दिवाली पर बड़े पैमाने पर मिलावटी मावा तैयार करने के लिए मैदा,यूरिया, डिटर्जेंट और सिंथेटिक दूध को भी प्रयोग में लाया जाता है. लोगों को नकली और असली में देखकर फर्क कर पाना भी काफी कठिन होता है.

इसे भी पढ़ें: अमित शाह का आज राजस्थान में भरेंगे हुंकार, सीआर चौधरी ने सभा स्थल का लिया जायजा

Read More
{}{}