trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11294556
Home >>Pali

लम्पि बीमारी पर जागरूकता कार्यशाला का हुआ आयोजन, प्रशासनिक अधिकारियों ने लिया हिस्सा

जिले के मारवाड़ जंक्शन उपखंड मुख्यालय पंचायत समिति सभागार में सोमवार क्षेत्र में लगातार पैर पसार रही मवेशियों में लम्पि महामारी को लेकर कलेक्टर नमित मेहता के निर्देश से एक जागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया गया. 

Advertisement
लम्पि बीमारी पर जागरूकता कार्यशाला का हुआ आयोजन, प्रशासनिक अधिकारियों ने लिया हिस्सा
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Aug 08, 2022, 11:50 PM IST

Marwar Junction: जिले के मारवाड़ जंक्शन उपखंड मुख्यालय पंचायत समिति सभागार में सोमवार क्षेत्र में लगातार पैर पसार रही मवेशियों में लम्पि महामारी को लेकर कलेक्टर नमित मेहता के निर्देश से एक जागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया गया. 

कार्यशाला में मवेशियों में फैल रही लम्पि बीमारी को रोकने के लिए आवश्यक सुझाव एवं जानकारी अधिकारियों  के जरिए दी गई. पाली पशुपालन विभाग के वरिष्ठ चिकित्सकों एवं एक्सपर्ट के जरिए गौशाला संचालकों गौ भक्तों एवं गौ रक्षकों को विशेष सावधानी बरतने एवं रोकथाम के उपाय के बारे में आवश्यक जानकारी प्रदान कर जागरूकता के लिए आवाहान किया.

 इस जागरूकता कार्यशाला में मवेशियों में लम्पि बीमारी को रोकने के लिए वैक्सीन उपलब्ध हो जाने पर वेक्सीन लगाने के नियम एवं वेक्सीन डोज मात्रा के बारे में भी जानकारी दी.गौ पालकों को एवं गौशालाओं के संचालकों को विशेष सावधानी बरतने तथा  महामारी के फैलने के रोकने के उपाय भी बताए गए.

इस कार्यशाला में मारवाड़ जंक्शन नायब तहसीलदार, पशु चिकित्सकों एवं वरिष्ठ पशु एक्सपर्ट , गो पालकों गो सालाओ के संचालको ने हिस्सा लिया.
Reporter: Subhash Rohiswal

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें- अपनी उम्र से बड़े पार्टनर पर क्यों मर-मिटते हैं लड़के-लड़कियां, आप भी जानिए खासियतें

यह भी पढ़ें- महज 20 की उम्र में कमसिन हसीना अवनीत कौर ने सोशल मीडिया में मचाया तहलका, फोटोज वायरल

Read More
{}{}